News Nation Logo
Banner

ट्रांसफर विवाद के बाद आज दिल्ली जाएंगे सीएम योगी, जानें क्या है मुलाकात के मायने

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jul 2022, 03:47:39 PM
Capturen

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • सीएम योगी आदित्यनाथ कल रात वापस लखनऊ गए. 
  • द्रौपदी मुर्मू  के शपथ ग्रहण समारोह के बाद ही लखनऊ लौटेंगे नेता
  • स्वास्थ्य विभाग में हुए ट्रांसफर पर खुद मंत्री ब्रजेश पाठक ने सवाल उठाए थे

 

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए दिल्ली में रात्रिभोज में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक उन्हें बधाई देने दिल्ली पहुंचे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ कल रात वापस लखनऊ गए और कल सुबह फिर मंत्री परिषद की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचेगे. ये मुलाकात दिल्ली में चल रहे ट्रांसफर विवाद से जुड़ी थी. 

इस बीच पार्टी शीर्ष नेताओं से तीनों मंत्रियों के मुलाकात की संभावना जताई जा रही है. वहीं दोनों डिप्टी सीएम आज दिल्ली में मौजूद हैं, और सीएम योगी आदित्यनाथ कल रात वापस लखनऊ गए24 जुलाई को होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक में यूपी सरकार के तीनों बड़े मंत्रियों की मौजूदगी होगी. वहीं अब ये नेता 25 जुलाई को नवनिर्वाचित  द्रौपदी मुर्मू  के शपथ ग्रहण समारोह के बाद ही लखनऊ लौटेंगे. बता दें यूपी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की खबर बुधवार को सामने आई थी. वहीं इसके बाद आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के भी नाराज होने की अटकलें गुरुवार को चली. हालांकि मंत्री ने इन खबरों का खंडन किया है. योगी सरकार में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के स्वास्थ्य मंत्रालय में भी ट्रांसफर का खेल सामने आया था. स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों पर काफी आपत्तियां आई. 

ये भी पढ़ें-रामनाथ कोविंद के लिए PM मोदी ने किया रात्रि भोज का आयोजन, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुर्मू भी हुईं शामिल

सीएम योगी ने तबादलों पर बिठाई जांच

डॉक्टर्स ने आरोप लगाए थे कि तबादला नीति को दरकिनार करके ट्रांसफर किए गए. एक जिले में तैनात पति-पत्नी का ट्रांसफर अलग-अलग जिलों में कर दिया गया.  स्वास्थ्य विभाग में हुए ट्रांसफर पर खुद मंत्री ब्रजेश पाठक ने सवाल उठाए थे. उन्होंने इस मामले में विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद से जवाब भी तलब किया था. इसके बाद सीएम योगी ने तबादलों पर जांच बैठा दी है.

 

First Published : 23 Jul 2022, 03:23:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.