News Nation Logo

पीएम मोदी से मिले सीएम योगी, यूपी विधानसभा चुनाव सहित इन मुद्दों पर हुई बात

पीएम मोदी ने बताया कि जिस तरह से केंद्र सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर तरीके से सबसे बड़े सूबे में कोरोना प्रबंधन किया, उसी तरह से सही तरीके से टीकाकरण अभियान भी चलाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jan 2021, 06:49:18 PM
PM Modi-CM Yogi-Amit-Shah

पीएम मोदी के साथ सीएम योगी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच इस दौरान वर्ष 2021 की शुभकामनाओं का आदान-प्रदान होने के साथ राज्य के सियासी हालात और विकास की परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सबसे बड़े सूबे के विकास के लिए केंद्र से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. इससे पूर्व बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की थी.

उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है, जिसकी तैयारियां चल रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार की ओर से किए गए इंतजामों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वस्त किया. उन्होंने बताया कि जिस तरह से केंद्र सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर तरीके से सबसे बड़े सूबे में कोरोना प्रबंधन किया, उसी तरह से सही तरीके से टीकाकरण अभियान भी चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःसोलर सिटी बनेगी और वैश्‍विक सुविधाओं से लैस होगी अयोध्या, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने की घोषणा

2022 के विधानसभा चुनाव पर हुई चर्चा
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कई हाईवे परियोजनाओं के निर्माण से लेकर वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की प्रगति की भी जानकारी दी. सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच प्रदेश के सियासी समीकरणों पर भी बातचीत हुई. राज्य में इस व़क्त पंचायत चुनाव कराने की कवायद चल रही.

यह भी पढ़ेंःभगवान राम पर टिप्पणी के बाद सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

कई राजनीतिक मुद्दों पर हुई बात
बीजेपी ने पहली बार पंचायत चुनाव सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव में 2017 का प्रदर्शन दोहराने की सबसे बड़ी चुनौती है. योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार भी लंबित चल रहा है. मकर संक्रांति के बाद संभावित विस्तार में योगी सरकार में कुछ नए चेहरों को मौका मिल सकता है. सूत्रों का कहना है, दोनों नेताओं के बीच इन राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

First Published : 07 Jan 2021, 06:47:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.