News Nation Logo

भगवान राम पर टिप्पणी के बाद सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 15 दिसंबर को भगवान श्री राम पर बयान देते हुए कहा था कि भगवान श्री राम सबके हैं. हम भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं और पत्नी बच्चों के साथ अयोध्या में दर्शन-पूजन भी करने आएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Jan 2021, 04:02:26 PM
CM Yogi-Akhilesh

सीएम योगी के साथ अखिलेश (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर घमासान जारी है. सियासी पार्टियां एक दूसरे पर लगातार हमलावर हैं. सूबे के मुखिया  सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है. सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि, जो लोग कहते थे राम काल्पनिक है अब वो भी कहने लगे हैं राम तो सबके हैं ये परिवर्तन हुआ है.

आपको बता दें कि इसके पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 15 दिसंबर को भगवान श्री राम पर बयान देते हुए कहा था कि भगवान श्री राम सबके हैं. हम भगवान विष्णु के सभी अवतारों को मानते हैं और पत्नी बच्चों के साथ अयोध्या में दर्शन-पूजन भी करने आएंगे. साथ ही कहा, क्या हम राम को नहीं मानते. हमारी आस्था सभी देवी, देवताओं में है. राम समाजवादियों के भी हैं.

आपको बता दें कि बीते 15 दिसंबर को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि वो जल्द ही अयोध्या पहुंच कर भगवान श्रीराम का दर्शन करेंगे. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम ने श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिग्रहण का मामला उठाते हुए कहा कि हम यहां के विकास के खिलाफ नहीं हैं. यदि किसान जमीन दे रहे हैं, तो उनका जीवन न बर्बाद हो जाय. उनका सर्किल रेट बढ़ाकर छह गुना मुआवजा मिलना चाहिए, यह सपा की मांग है, लेकिन सरकार उन्हें परेशान कर रही है.

यह भी पढ़ें-ड्राई रन के बाद मकर संक्रांति के आसपास शुरू होगा कोविड टीकाकरण : CM योगी

योगी सरकार पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, सरकार के पास इतना पैसा है, वह किसानों की क्यों मदद नहीं कर रही है. इसका उदाहरण दिया कि जब हमें एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन लेनी थी किसी किसान को हमने दुखी नहीं किया. तीन-चार महीने में 302 किलोमीटर में जमीन किसानों ने देने का काम किया, तो यहां क्या दिक्कत है. यहां जबरदस्ती, पुलिस की ताकत से, झूठे मुकदमे लगाकर जमीन लेना चाहते हैं. अखिलेश यादव ने भरोसा दिलाया कि सपा सरकार आने पर ऐसे पुण्य कार्यों के लिए छह गुना मुआवजा भी देना पड़ेगा, तो दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Twitter पर छाए योगी, ट्रेंड करता रहा 'योगीजी नंबर 01'

अखिलेश यादव ने सपा सरकार में किए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि अयोध्या-फैजाबाद में विकास कार्यों को जितनी गति दी गई थी, वह आज भी जनता को याद है. घाटों पर जो दीये जलाए जाते हैं, उन घाटों का सुंदरीकरण सपा ने किया. घाट पर पंप लगवाया. भजन स्थल बनवाया. क्या भगवान राम हम समाजवादियों के नहीं हैं. सपा भगवान विष्णु के सभी अवतारों को पूजती है. अयोध्या में पारिजात का पेड़ पहले सपा ने लगाया. 

First Published : 03 Jan 2021, 03:55:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.