logo-image

यूपी की योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड की 23 टीमें बनाई, मनचलों की अब खैर नहीं

सरकार बनने के ठीक 5 वें दिन सीएम आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन कर दिया है

Updated on: 23 Mar 2017, 04:27 PM

नई दिल्ली:

यूपी में योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के साथ ही राज्य सरकार एक्शन में नजर आ रही है। सरकार बनने के ठीक 5 वें दिन सीएम आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन कर दिया है। इसके तहत सरकार ने 23 टीमें बनाई हैं।

इस स्क्वॉयड के हर टीम में 2 पुरुष और 2 महिला कांस्टेबल होंगे। जबकि टीम का नेतृत्व यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर करेंगे। ये स्क्वॉयड हर इलाके में सुबह 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक और हर रविवार शाम 5 बजे से लेकर रात 10 बजे तक पेट्रोलिंग करेगी।

क्यों किया गया है एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन

यूपी में आए दिन कॉलेज, स्कूल, बाजार, मॉल के बाहर लड़कियों और छात्राओं से छेड़खानी की खबरें आती रही हैं। इसी को लेकर राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने इस मुद्दे को प्रमुखता से जगह दी थी। बीजेपी ने ऐलान किया था कि अगर राज्य में उनकी सरका बनेगी तो एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाया जाएगा जो मनचलों को सबक सिखाएगा। इसी क तहत इसका गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें: शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटा, रवीन्द्र गायकवाड़ उस्मानाबाद से हैं लोकसभा सांसद

आम लोगों को नहीं किया जाएगा परेशान

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और राज्य पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने साफ कर दिया है कि इसके तहत किसी निर्दोष को परेशान नहीं किया जाएगा। अगर कोई शख्स अपने दोस्तों और महिला मित्रों के साथ कहीं बैठा होगा तो उन्हें पुलिस बेवजह परेशान नहीं करेगी।

यूपी पुलिस के डीजीपी जावीद अहमद ने भी साफ कर दिया है कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड का मकसद मॉरल पुलिसिंग करना नहीं है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता एस एम कृष्णा बोले- कांग्रेस लीडरशिप में बदलाव की ज़रुरत