News Nation Logo
Banner

CM ममता बनर्जी बोलीं- पूरे देश में 'खेला होबे', क्योंकि...

पेगासस जासूसी विवाद समेत अन्य मामलों पर विपक्ष एकजुट होकर को सड़क से लेकर संसद तक केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है. पिछले 2 दिनों में विपक्षी पार्टियों ने एक साथ दो बैठक की है, जिसमें मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Jul 2021, 04:06:32 PM
cm mamata banerjee

CM ममता बनर्जी बोलीं- पूरे देश में 'खेला होबे', क्योंकि... (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सड़क से संसद तक केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास
  • विपक्ष की अगुवाई करते हुए नजर आए राहुल गांधी
  • संसद सत्र के बाद सभी पार्टियां आपस में बैठ कर बात करेंगे : मुख्यमंत्री

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी विवाद समेत अन्य मामलों पर विपक्ष एकजुट होकर को सड़क से लेकर संसद तक केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है. पिछले 2 दिनों में विपक्षी पार्टियों ने एक साथ दो बैठक की है, जिसमें मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दोनों बैठक में हिस्सा लिया और वह विपक्ष की अगुवाई करते हुए नजर आए. वहीं, TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के दिल्ली में होने के बावजूद उनकी पार्टी के किसी प्रतिनिधि ने इन दोनों बैठकों में हिस्सा नहीं लिया. 

यह भी पढ़ें : इस फ्रेंडशिप डे अपने फ्रेंड को दे कुछ स्पेशल गिफ्ट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भले ही बैठक में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन वह विपक्ष के साथ खड़ी नजर आ रही हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने न्यूज नेशन के सवाल का जवाब दिया. आगामी विधानसभा चुनाव में भूमिका के सवाल उन्होंने कहा कि हम पार्टियों से बात करेंगे. एक प्लेटफार्म होना चाहिए, जहां से हम साथ चलें. संसद सत्र के बाद सभी पार्टियां आपस में बैठ कर बात करेंगे.

2024 में मोदी बनाम कौन के सवाल पर जवाब देती हुईं सीएम ममता ने कहा कि क्या मैं राजनीतिक ज्योतिष हूं? यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. किसी को तो नेतृत्व करना ही है. समय आने पर चर्चा करेंगे. मैं अपनी राय नहीं थोपना चाहती हूं. मैं सोनिया गांधी और केजरीवाल से मिल रही हूं. लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को फोन पर बात की. रोज हम बात कर रहे हैं. अभी तीन साल है. हम चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि 2024 की रणनीति में कांग्रेस को लीड रोल होना चाहिए और हर सीट पर साझा उम्मीदवार हो. कई बार छह महीने का समय भी बहुत होता है. आपको इंतजार करना होगा. 

यह भी पढ़ें : वाईएसआरसीपी नेता की कथित टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी ने किया विरोध का आह्वान

पश्चिम बंगाल की सीएम ने आगे कहा कि जगन, चंद्रबाबू, नवीन पटनायक सबसे मेरे अच्छे रिश्ते हैं. आज साथ नहीं है, लेकिन कल तो आ सकते हैं. पूरे देश में 'खेला होबे' होगा. 16 अगस्त को हम खेला होबे दिवस मनाएंगे. नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ें तब बात होगी. एसपी-बीएसपी अलग हैं तो मैं क्या करूँ? मैं किसी की पार्टी में दखल नहीं देती हूं. यूपी में बीजेपी को हराना तो यूपी के नेताओं को सोचना होगा.

सीएम ममता ने आगे कहा कि हमने अपने कुछ लोगों को त्रिपुरा भेजा, जहां उन्हें नजरबंद कर दिया गया है. मेरा फोन पहले ही टैप हो चुका है. अगर अभिषेक मुखर्जी का फोन टैप हुआ है तो मैं उससे बात कर रहा हूं. पेगासस ने सभी की जान खतरे में डाल दी है.

First Published : 28 Jul 2021, 03:55:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.