logo-image

जगन्नाथ मंदिर पहुंचे सीजेआई चंद्रचूड़

जगन्नाथ मंदिर पहुंचे सीजेआई चंद्रचूड़

Updated on: 05 May 2023, 09:15 PM

भुवनेश्वर:

भारत के प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ मंदिर में दर्शन किए।

ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीजेआई भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए सीधे बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) से पुरी गए।

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक रंजन कुमार दास और पुरी जिला प्रशासन ने तीर्थ नगरी में उनका जोरदार स्वागत किया है।

मंदिर केवरिष्ठ सेवादार मधुसूदन सिंघारी ने कहा, मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ जब न्यायाधीश थे, तब उन्होंने पहले मंदिर का दौरा किया था। भारत के मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह उनकी पहली यात्रा है। भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के दौरान वह भावुक हो गए।

मुख्य न्यायाधीश ने मुख्य मंदिर में भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा के दर्शन किए। सिंघारी ने कहा कि वह परिसर में अन्य देवताओं के अलावा देवी बिमला और लक्ष्मी के मंदिरों में भी गए।

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ शनिवार को कटक में ओडिशा न्यायिक अकादमी में डिजिटलीकरण, पेपरलेस कोर्ट और ई-पहल पर राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.