logo-image

CJI को क्लीनचिट, महिला के लगाए आरोप इन हाउस कमेटी ने किए खारिज

जांच समिति ने कहा है कि महिला के आरोपों में कोई तथ्य नहीं है. इसके साथ ही इनहाउस कमेटी की रिपोर्ट भी सार्वजनिक नहीं की जाएगी.

Updated on: 06 May 2019, 05:28 PM

highlights

  • सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा था कि ताकतवर लोग नहीं चाहते महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई
  • सुप्रीम कोर्ट के नियमों के तहत जांच रिपोर्ट नहीं की जाएगी सार्वजनिक
  • आरोप लगाने वाली महिला एक भी तथ्य नहीं कर सकी पेश

नई दिल्ली.:

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर एक पूर्व महिला कमर्चारी के लगाए गए आरोपों को इन हाउस कमेटी ने खारिज कर दिया है. जांच समिति ने कहा है कि महिला के आरोपों में कोई तथ्य नहीं है. इसके साथ ही इनहाउस कमेटी की रिपोर्ट भी सार्वजनिक नहीं की जाएगी. समिति का कहना है कि महिला अपने आरोपों को सिद्ध करने के लिए अपेक्षित सबूत पेश नहीं कर सकी है.

यह भी पढ़ेंः टीवी एक्टर करण ओबेरॉय पर लगा रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नहीं की जाएगी सार्वजनिक जांच रिपोर्ट
गौरतलब है कि एक पूर्व महिला कर्मचारी ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इसके बाद गठित की गई तीन सदस्यीय इन हाउस समिति के जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस इंदु मल्होत्रा और जस्टिस इंदिरा बनर्जी के पैनल ने यह फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि इन हाउस पैनल की जांच के तथ्यों को सुप्रीम कोर्ट के 2003 के नियमों के तहत सार्वजनिक नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः उत्‍तर प्रदेश की वो 32 सीटें जो तय करेंगी नरेंद्र मोदी दोबारा आएंगे या नहीं

सीजेआई ने खंडन तक करने से कर दिया था इंकार
बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इन आरोपों का खंडन करने के लिए मुझे इतना नीचे उतरना चाहिए'. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा था कि न्यायपालिका खतरे में है. अगले हफ्ते कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई होनी है, इसीलिये जानबूझकर ऐसे आरोप लगाए गए. सीजेआई ने कहा कि क्या चीफ जस्टिस के 20 सालों के कार्यकाल का यह ईनाम है? 20 सालों की सेवा के बाद मेरे खाते में सिर्फ 6,80,000 रुपये हैं. कोई भी मेरा खाता चेक कर सकता है.