logo-image

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमला, पुलिसकर्मी समेत 2 घायल

आतंकवादियों ने श्रीनगर के बटमालू इलाके में एक पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया.

Updated on: 15 Aug 2022, 11:44 PM

श्रीनगर:

स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू-कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर जिलों में सोमवार को हुए दो आतंकी हमलों में एक नागरिक और एक पुलिस कर्मी घायल हो गए. यह आतंकी हमला 76 स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हुई. दोनों हमलों में आतंकियों ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया. बडगाम जिले में पहले हमले में आतंकवादियों ने गोपालपोरा चदूरा इलाके में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया, जिसकी पहचान करण कुमार सिंह के रूप में हुई. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सिंह को श्रीनगर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और उनकी हालत स्थिर बताई गई है.

ये भी पढ़ें : Independence Day: कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, लगा कर्फ्यू

इसके कुछ देर बाद ही आतंकवादियों ने श्रीनगर के बटमालू इलाके में एक पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया. यहां भी इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. यह हमले श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के एक दिन बाद हुए, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल सरफराज अहमद ने सोमवार को दम तोड़ दिया था. सजगरी पोरा में रेडपोरा पार्क के पास दोपहिया वाहन पर सवार आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी. मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी घायल हो गया था. पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले हुए हैं. एक सप्ताह यह लगातार तीसरा आतंकी हमला है.