logo-image

Delhi: JP नड्डा से मिले चिराग पासवान, बिहार में NDA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बनी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अपने साथियों को साधने में जुटी बीजेपी ने चिराग पासवान को मना लिया है, इस क्रम में दोनों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है

Updated on: 13 Mar 2024, 07:03 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024:  देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा इस समय सातवें आसमान पर है. इस बीच जहां राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में जुटी हैं. वहीं, नेता अपने सुरक्षित राजनीतिक भविष्य के लिए एक दल से दूसरे दल में छलांग लगा रहे हैं. इस बीच चुनाव की तारीखों के एलान से ठीक बिहार में एनडीए गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है. बीजेपी ने अपने एनडीए के साथी चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) को मना लिया है. दोनों दलों को बीच सीट बंटवारे को लेकर अंतिम सहमति बन गई है. चिराग पासवान ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इस बात की जानकारी दी. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई बारिश की शुरुआत, तापमान में गिरावट से ठंडक का एहसास

यह खबर भी पढ़ें- मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, जब आप कहते हैं कि 'मैं हूं मोदी का परिवार' : PM

चिराग पासवान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि एनडीए के सदस्य के रूप में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है. उचित समय आने पर इसकी सूचना दी जाएगी. लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि मैं PM नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करता हूं...NDA के साथ जो हमारा पुराना गठबंधन रहा है उसे आज पुनः एक नई मजबूती देने का कार्य हुआ...लोकसभा चुनाव को लेकर आज जब सीटों का बंटवारा हो चुका है, गठबंधन का स्वरूप पूरी तरह से तैयार हो चुका है, तो इस मौके पर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह का धन्यावाद करता हूं.

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो चिराग पासवान को बिहार में पांच सीट मिल सकती है. इन सीटों में हाजीपुर, वैशाली, जमुई, खागड़िया और नवादा को फाइनल माना जा रहा है. इनमें से हाजीपुर से चिराग पासवान खुद चुनाव लड़ सकते हैं. जबकि जमुई से जेडीयू अशोक चौधरी के लिए मांग रही है.