logo-image

अरुणाचल से गायब लड़का चीन की सीमा पर मिला, PLA ने दी जानकारी

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से सांसद तापिर गाओ ने एक ट्वीट कर दावा किया था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने एक भारतीय युवक को अगवा कर लिया है.

Updated on: 23 Jan 2022, 01:34 PM

highlights

  • तेजपुर के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने दी जानकारी
  • 18 जनवरी को युवक का उसके दोस्त संग किया गया था अपहरण
  • बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से लगाई थी गुहार

दिल्ली:

Abducted Arunachal boy found : भारतीय सेना (Indian Army) ने रविवार को कहा कि अपने गांव से लापता हो चुका अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) का एक युवक को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने ढूंढ लिया है. तेजपुर के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने एक बयान में कहा, चीनी सेना ने हमें बताया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है. अरुणाचल प्रदेश के सियुंगला के लुंगटा जोर इलाके के रहने वाले 17 वर्षीय मिराम तारन के रूप में पहचाने जाने वाला लड़का मंगलवार 18 जनवरी को कथित तौर पर लापता हो गया था. 

यह भी पढ़ें : नहीं बाज आ रहा चीन, अरुणाचल से किया भारतीय युवक को अगवा

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से सांसद तापिर गाओ ने एक ट्वीट कर दावा किया था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने एक भारतीय युवक को अगवा कर लिया है. सांसद गाओ ने कहा था कि 18 जनवरी को चीनी सैनिकों ने जिदो गांव के 17 वर्षीय मीरम तरोन को भारतीय सीमा से अगवा कर लिया. सांसद ने ट्वीट के जरिये पूरे मामले की जानकारी देकर केंद्र सरकार से दखल देने की अपील की थी. तापिर ने अपनी ट्वीट के जरिये पीएम, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री समेत भारतीय सेना से युवक की जल्द रिहाई के लिए मदद की गुहार लगाई थी.