News Nation Logo

चीन की नई चाल, LAC पर लाउडस्पीकर लगाकर भारतीय सेना के लिए बजा रहा पंजाबी गाने!

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Sep 2020, 12:07:19 PM
LAC

LAC पर लाउडस्पीकर लगाकर भारतीय सेना के लिए बजा रहा पंजाबी गाने! (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

लेह:  

एलएसी (LAC) पर भारत और चीन (China) की सीमा के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन ने भारतीय सेना को बिना युद्ध किए मात देने के लिए नई साजिश रची है. चीन ने एलएसी पर फिंगर-4 इलाके में लाउडस्पीकर लगाए हैं. इन लाउडस्पीकर पर चीन पंजाबी गाने भी बजा रहा है. चीन नई रणनीति के तहत लाउडस्पीकर के जरिए भारतीय सैनिकों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः SSR Case: CBI से बीजेपी नेता खोलेंगे दिशा की मौत का राज

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक चीन की सेना ने फिंगर-4 एरिया में लाउडस्पीकर लगाए हैं. सूत्रों का कहना है कि जहां चीनी सेना ने लाउडस्पीकर लगाए हैं, वह इलाका 24 घंटे भारतीय सैनिकों की लगातार निगरानी में है. चीन अब भारतीय सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिए नई-नई साजिश रच रहा है. दरअसल, यहां भारत की ओर से तैनात सैनिकों में सिख भी शामिल है. ऐसे में कहा जा रहा है कि चीन की सेना मानसिक दबाव बनाने के तहत इस तरह के गाने बजा रही है.

यह भी पढ़ेंः Birthday Special : अपनी लोकप्रियता में चार चांद लगाते जा रहे हैं पीएम मोदी

पैंगोंग में बना हुआ है तनाव
चीन और भारत के बीच पैंगोंग इलाके में लगातार तनाव बना हुआ है. 29-30 अगस्त को चीन ने इस इलाके में घुसपैठ की कोशिश की लेकिन भारत ने चीन से मंसूबों पर पानी फेरते हुए न सिर्फ चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया बल्कि ऊंचाई वाले इलाकों में कब्जा भी कर लिया. इसके बाद से ही चीन तिलमिलाया हुआ है. कुछ दिन पहले 8 सितबंर को दोनों देशों की सेनाओं के बीच इस इलाके में काफी जबरदस्त फायरिंग हुई थी. दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच 100 से अधिक राउंड फायर किए गए थे. पिछले 20 दिनों में भारत और चीन में पूर्वी लद्दाख में सैनिकों के बीच कम से कम तीन गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

First Published : 17 Sep 2020, 09:16:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.