logo-image

पीएम मोदी के बयान पर चीन की पहली प्रतिक्रिया, कहा- हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन

पीएम मोदी के संबोधन के बाद नई दिल्ली स्थित चीन के दूतावास ने यह बात कही. उसने कहा कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है. हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है.

Updated on: 03 Jul 2020, 06:47 PM

नई दिल्ली:

चीन (China) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लेह में दिए गए संबोधन पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. चीन ने कहा कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है. हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद को सुलझाया है.

शुक्रवार को पीएम मोदी के संबोधन के बाद नई दिल्ली स्थित चीन के दूतावास ने यह बात कही. उसने कहा कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है. हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है.

चीनी दूतावास ने कहा कि चीन ने बातचीत के माध्यम से अपने 14 पड़ोसी देशों में से 12 के साथ सीमा विवाद सुलझाया. चीन को विस्तारवादी कहना बेबुनियाद है.

इसे भी पढ़ें: लेह में सेना के जवानों से मिले पीएम मोदी, गब्बर ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री और सेना के लिए कही ये बड़ी बात

बता दें कि पीएम मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे. उन्होंने यहां पर जवानों से बातचीत की और उन्हें संबोधित किया. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए चीन पर निशाना साधा. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है. अब विकासवाद का समय आ गया है. तेजी से बदलते हुए समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है. विकासवाद के लिए अवसर है और विकासवाद ही भविष्य का आधार है.