logo-image

हमारे सैनिकों को मारा, जमीन छीनी, फिर क्यों मोदी की तारीफ कर रहा चीन?, राहुल गांधी ने पूछा

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली. इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है?

Updated on: 22 Jun 2020, 05:45 PM

नई दिल्ली:

भारत-चीन के बीच तनाव का माहौल है. गलवान घाटी में हिंसक झड़प होने के बाद से चीन (China) के खिलाफ पूरे देश में रोष का माहौल है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार पर सवाल कर रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर से पीएम मोदी को लेकर सवाल किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली. इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है?

राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारतीय भू्-भाग चीन को सौंपे जाने का आरोप लगाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उन पर तंज कसते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘‘सरेंडर मोदी’’ हैं. राहुल गांधी ने एक ट्वीट में यह कहा, जिसमें उन्होंने एक विदेशी प्रकाशन के आलेख को भी संलग्न किया था.

इसे भी पढ़ें: #MaiBhiSainik मुहिम: चीन के खिलाफ देशभर में गुस्सा, #BoycottChina की तेज हुई आवाज

राहुल गांधी ने सैटेलाइट की तस्वीर का दिया हवाला 

उन्होंने ट्विटर पर यह भी लिखा था कि प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया. लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग त्सो के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है. राहुल गांधी ने दूसरे ट्वीट के साथ एक समाचार चैनल का ‘क्लिप’ पोस्ट किया जिसमें सेटेलाइट तस्वीरों की मदद से चीनी कब्जे में भारतीय क्षेत्र को दर्शाया गया है.

और पढ़ें: चीन को उसके दुस्साहस का जवाब देना चाहिए, राष्ट्र न्याय मांग रहा है: कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को यह आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप दिया है.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख मामले पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक में दिए गए बयान को लेकर ट्वीट किया था, ‘‘प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप दिया है.