logo-image
लोकसभा चुनाव

अफगानिस्तान के पूर्व सांसद को प्रताड़ित करने के मामले की जांच करेगा तालिबान

अफगानिस्तान के पूर्व सांसद को प्रताड़ित करने के मामले की जांच करेगा तालिबान

Updated on: 09 Nov 2021, 08:10 PM

नई दिल्ली:

तालिबान की अंतरिम कैबिनेट की मंत्रिस्तरीय बैठक में पूर्व सांसद अल्लाह गुल मुजाहिद पर अत्याचार की जांच का निर्देश दिया गया है।

अफगानिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, मुहम्मद हसन अखुंद ने खुफिया निकायों को मामले की जांच करने और दोषियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर अल्लाह गुल मुजाहिद को प्रताड़ित करने और बदसलूकी का एक वीडियो वायरल होने के बाद यह फैसला लिया गया।

वीडियो में दिखाया गया है कि मुजाहिद एक ट्रक की डिक्की में हाथ बांधकर बैठा है, जो तालिबान से जुड़े लोगों के एक समूह से घिरा हुआ है, जो उस पर विभिन्न अपराधों और गुंडागर्दी का आरोप लगा रहे हैं।

तालिबान के सहयोगी भी उसे हल्के से पीटते और कोसते नजर आ रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मुजाहिद को तालिबान के एक वारंट की अवहेलना करने के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसने उसे काबुल में देह सब्ज जिले के जिला कार्यालय में जाने के लिए कहा था, लेकिन अधिकारियों ने इस मुद्दे पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

मुजाहिद एक पूर्व मुजाहिदीन कमांडर था जो न केवल पिछली सरकार को, बल्कि तालिबान को भी चेतावनी दे रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.