logo-image

Chhattisgarh Election: BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ लाया आरोप पत्र, राहुल गांधी के 316 वादे अबतक अधूरे

BJP On Chhattisgarh Govt : छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में भाजपा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छत्तीसगढ़ सरकार और राहुल गांधी पर हमला बोला है.

Updated on: 26 Sep 2023, 04:34 PM

नई दिल्ली:

BJP On Chhattisgarh Govt : देश के पांच राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस राज्यों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के खिलाफ आरोप पत्र लाया है. इसे लेकर भाजपा (BJP) ने मंगलवार को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस सरकार और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर हमला बोला है. 

यह भी पढ़ें : India-China Dispute : भारत-चीन सीमा को लेकर मोदी सरकार ने क्या उठाया है बड़ा कदम? BRO DG ने बताया

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार के खिलाफ एक आरोप पेश किया है. उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की जनता से 316 वादे किए थे, जोकि अबतक पूरे नहीं हुए हैं. इस वर्ष 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस पार्टी का संबंध चुनाव के वक्त जनता के सामने सिर्फ झूठ का पुलिंदा रखना है, लेकिन उसे पूरा करना नहीं है.    

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए 'किसान सम्मान निधि' योजना शुरू की. छत्तीसगढ़ के लाखों किसान इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत हुए, लेकिन राज्य सरकार ने उस सूची का सत्यापन नहीं किया, इसलिए छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को सालाना 6 हजार रुपये नहीं मिल पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Mission : कैसे जागेंगे विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर? ISRO ने किया चौंकाने वाला खुलासा

भाजपा नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने नक्सलवाद को समाप्त करने का कार्य किया, लेकिन नक्सलियों को बढ़ावा और नक्सलियों के माध्यम से बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या भी छत्तीसगढ़ सरकार ने करवाई है. कांग्रेस सरकार नक्सलियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है.