News Nation Logo

छठ पूजा: COVID-19 GUIDELINES के पालन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय जारी करेगा शारदा सिन्हा का गीत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय छठ पूजा के दौरान COVID-19 सुरक्षित व्यवहार के पालन के लिए प्रसिद्ध लोक और शास्त्रीय गायक शारदा सिन्हा का एक ऑडियो-विजुअल गीत जारी करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 28 Oct 2021, 08:27:44 PM
Sharda Sinha

शारदा सिन्हा, शास्त्रीय गायक (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • हर साल छठ के अवसर पर कई नए गीत भी रिलीज होते हैं
  • स्वास्थ्य मंत्रालय शारदा सिन्हा का एक ऑडियो-विजुअल गीत जारी करेगा
  • त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका

 

नई दिल्ली:

लोक आस्था का पर्व छठ पूजा नजदीक है. कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ देश जंग रहा है. कोरोना को परास्त करने के लिए केंद्र सरकार टीकाकरण अभियान चला रहा है. त्योहारी सीजन में लोगों का जगह-जगह जमावड़ा होता है. छठ पूजा के अवसर पर बिहार, उत्तर प्रदेश दिल्ली और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी भीड़ देखने को मिलती है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की संभावना है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि वह आगामी छठ पूजा के दौरान COVID-19 सुरक्षित व्यवहार के पालन के लिए प्रसिद्ध लोक और शास्त्रीय गायक और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित शारदा सिन्हा का एक ऑडियो-विजुअल गीत जारी करेगा.

उत्तर भारत के कई राज्यों में लोकआस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. पटना , दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छठ घाटों का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दे दिये हैं. इसी बीच घरों और बाजारों में छठ के गीत भी बजने शुरू हो गए हैं. दरअसल ऐसा कहा जाता है कि छठ गीतों के बिना छठ पर्व अधूरा सा लगता है. 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर घर जा रहे हैं, IRCTC Air से बुक करें फ्लाइट की टिकट, होंगे ये फायदे

ऐसे में हर साल छठ पूजा के अवसर पर छठ के पारंपरिक गीत से लेकर नए गीत लोग जरूर सुनते हैं. हर साल छठ के अवसर पर कई नए गीत भी रिलीज होते हैं, जिसे लोगों का काफी प्यार मिलता है. इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चन्द्र और उनके भाई नितिन नीरा चंद्रा पिछले 6 सालों से लगातार छठ के अवसर पर एक खास संदेश के साथ छठ गीत तैयार करते आ रहे हैं. 

इनकी टीम ‘बेजोड़’ ने इसकी शुरुआत पद्मश्री शारदा सिन्हा के साथ 2016 में की थी. तब शारदा सिन्हा ने पहिले पहिले हम कईनी छठी मईया वरत तोहार… छठ गीत गया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था और वीडियो को खूब व्यूज भी मिले थे. बेजोड़ की टीम इस बार फिर छठे संस्करण का गीत 1 नवंबर को रिलीज करने जा रही है. पहले वीडियो की तरह इसमें भी फिल्म अभिनेता क्रांति प्रकाश झा और क्रिस्टीन ज़ेडेक ने अभिनय किया है. इस बार वीडियो का थीम वर्क फ्रॉम होम और छठ पूजा का रखा गया है.

First Published : 28 Oct 2021, 08:27:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.