logo-image

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठक, चन्नी और सिद्दू भी शामिल हुए

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठक, चन्नी और सिद्दू भी शामिल हुए

Updated on: 23 Dec 2021, 12:15 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस वॉररूम में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर देर रात तक बैठक जारी रही। करीब 9:30 बजे बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए।

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। दोपहर 3 बजे शुरू हुई इस बैठक में पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, पंजाब के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ इसके साथ ही कई अन्य सांसद मौजूद रहे। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले महीने तक कांग्रेस पंजाब विधानसभा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी।

इससे पहले तीन दिन के पंजाब दौरे पर रहे स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखबिंदर सरकारिया, अरुणा चौधरी और ओपी सोनी मुलाकात कर टिकट वितरण पर उनकी राय ली।

सूत्रों के अनुसार इस बार कांग्रेस पार्टी लगभग 60 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। इनमें से 17 ऐसे विधायक चिह्न्ति किए गए हैं, जिनकी टिकट पर संशय बना है। इनमें से अधिकतर विधायक पूर्व मुख्यमंत्री और पीएलसी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी बताए जा रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है।

संसद सत्र के बाद कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया तेज कर दी है। इसी सिलसिले में पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में अहम बैठक हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.