logo-image

आंध्र प्रदेश में रहस्मयी बीमारी का प्रकोप, केंद्रीय दल कल करेगा दौरा

आंध्र प्रदेश के एलुरु शहर में फैल रही एक रहस्यमयी बीमारी का पता लगाने के लिए एक केंद्रीय दल राज्य का दौरा करेगा. इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और करीब 350 लोग बीमार हो गये हैं.

Updated on: 07 Dec 2020, 08:26 PM

दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के एलुरु शहर में फैल रही एक रहस्यमयी बीमारी का पता लगाने के लिए एक केंद्रीय दल राज्य का दौरा करेगा. इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गयी और करीब 350 लोग बीमार हो गये हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार टीम मंगलवार को पहुंचेगी.

जिसमें एम्स के एसोसिएट प्रोफेसर (आपात चिकित्सा) डॉ जमशेद नायर, एनआईवी पुणे में विषाणु विज्ञानी डॉ अविनाश देसोतवार और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र में उप निदेशक डॉ संकेत कुलकर्णी शामिल होंगे.

 इसमें बताया गया कि टीम पूर्वी गोदावरी जिले के एलुरू में लोगों में अचानक बीमारी सामने आने की घटना की जांच के लिए जिले का तत्काल दौरा करेगी.  बयान के अनुसार टीम कल सुबह पहुंच सकती है और शाम तक प्रारंभिक रिपोर्ट जमा करेगी.

इसे भी पढ़ें:भारत बंद को लेकर गुजरात में धारा-144 लागू, उपद्रवियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

इस रहस्यमय बीमारी से विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की रविवार शाम को मौत हो गयी, जिन्हें चक्कर आने और दौरे पड़ने के लक्षणों के बाद कल सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था.