logo-image

भारत बंद को लेकर गुजरात में धारा-144 लागू, उपद्रवियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

भारत बंद को लेकर गुजरात में मंगलवार को धारा-144 लागू होगी. 4 से ज्यादा लोग इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे. किसी भी तरह के उपद्रव का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर कार्रवाई होगी. 

Updated on: 07 Dec 2020, 07:53 PM

गांधीनगर:

भारत बंद को लेकर गुजरात में मंगलवार को धारा-144 लागू होगी. 4 से ज्यादा लोग इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे. किसी भी तरह के उपद्रव का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर कार्रवाई होगी. दुकानें जबरन बंद कराने वाले और सरकारी प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी. किसान संगठनों के भारत बंद 8 दिसंबर को है. एक दर्जन से ज्यादा विपक्षी दलों ने किसानों को समर्थन दिया है. भारत बंद को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने न्यूज नेशन से कहा कि राज्यों को भारत बंद पर एडवाइजरी दी गई है. लोकतांत्रिक तरीके से भारत बंद में अगर कोई पार्टी हिस्सा लेती है तो ठीक है. हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. 

कुछ राजनीतिक दल षडयंत्र के तहत किसानों को गुमराह कर रहे हैं. टीआरएस भारत बंद का समर्थन कर रहा है. अब उनके पास चारा नहीं है. ये भारत बंद नहीं, सरकारी बंद है. ये कानून किसान विरोधी नहीं है. 70 सालों से किसान नेता इसकी मांग कर रहे थे. जिसे हमारी सरकार ने पूरा किया. मैं किसानों से विनती करना चाहता हूं कि जो राजनीतिक स्वार्थ के तहत षडयंत्र रचा जा रहा है, उसे लोग नकार दें. वहीं राहुल गांधी के ट्वीट पर गृह राज्य मंत्री ने तल्ख टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेनिफेस्टो में क्या कहा है? अगर राहुल गांधी को कुछ भी ज्ञान है तो माफ़ी मांगें.