logo-image

उग्र किसानों के हमले में घायल पुलिसकर्मियों से मिले अमित शाह, जाना हालचाल

गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को दिल्ली के सिविल लाइंस में स्थित सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर पहुंचे, जहां दिल्ली पुलिस के घायल जवानों का इलाज चल रहा है.

Updated on: 28 Jan 2021, 01:07 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा का शिकार हुए दिल्ली पुलिस के जवानों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं. गृह मंत्री गुरुवार को दिल्ली के सिविल लाइंस में स्थित सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर और तीरथ राम शाह अस्पताल पहुंचे, जहां दिल्ली पुलिस के घायल जवानों का इलाज चल रहा है. अमित शाह अस्पताल में भर्ती पुलिसकर्मियों से मिलकर उनका हाल-चाल जान रहे हैं.

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली पुलिस के जवानों पर जानलेवा हमला किया था. 26 जनवरी को आयोजित की गई ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में जा घुसे थे. किसानों ने आईटीओ में तैनात पुलिसकर्मियों पर लाठी-डंडों से हमला किया और उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की थी.

ये भी पढ़ें- Viral: '2 गज की दूरी, 4 लट्ठ जरूरी', UP पुलिस को देख बोरिया-बिस्तर बांध भागे किसान

इतना ही नहीं, किसानों ने लाल किला पर कब्जा जमाकर वहां अपना झंडा फहराया और पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था. लाल किला में किसानों की क्रूरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस के दर्जनों जवानों ने खाई में कूदकर जान बचाई थी. केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा की गई हिंसा में दिल्ली पुलिस के 350 से भी ज्यादा जवान घायल हुए हैं.

किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली पुलिस के 30 से भी ज्यादा वाहनों को क्षतिग्रस्त किया. इसके साथ ही हिंसक प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली परिवहन विभाग की 46 बसों को भी भारी नुकसान पहुंचाया था. गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में गृह मंत्रालय काफी सख्त है और दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.