logo-image

केंद्र का बड़ा बयान - LAC में नहीं होगा कोई बदलाव, चीन को दिया जाएगा माकूल जवाब

पीएमओ की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल को लेकर भारत की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है. अगर चीन ने किसी भी तरह से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा.

Updated on: 20 Jun 2020, 03:07 PM

नई दिल्ली:

चीन के साथ गलवान घाटी में हुई हिंसक भिड़ंत के मामले में सर्वदलीय बैठक के बाद पीएमओ की ओर से बड़ा बयान आया है. पीएमओ की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल को लेकर भारत की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है. अगर चीन ने किसी भी तरह से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां अगले आदेश तक के लिए रद्द

पीएमओ का बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्ष सर्वदलीय बैठक के बाद भी प्रधानमंत्री पर निशाना साथ रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा था कि चीन ने भारत की किसी पोस्ट पर कब्जा नहीं किया है. इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने चीन के साथ क्या समझौता किया है. भारतीय सैनिक किस इलाके में शरीद हुए.

यह भी पढ़ेंः होम क्वारंटीन के मुद्दे पर CM केजरीवाल और LG अनिल वैजल में ठनी, फिर आए आमने-सामने

कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'चीन दावा कर रहा है कि वह (भारतीय जवान) हमारे क्षेत्र में आए. पीएम मोदी दावा कर रहे हैं कि चीन कभी हमारे क्षेत्र में नहीं आया. गलवान घाटी में हमारे 20 जवान शहीद हो गए. क्या पीएम मोदी साफ करेंगे कि जवान क्यों शहीद हो गए? वह किसके क्षेत्र में शहीद हुए.'