logo-image

असम : सीबीआई ने बीएसएनएल कर्मियों पर 22 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

असम : सीबीआई ने बीएसएनएल कर्मियों पर 22 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

Updated on: 18 Jun 2023, 12:20 AM

गुवाहाटी:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बीएसएनएल के असम सर्कल के कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें एक उप महाप्रबंधक, सहायक महाप्रबंधक और मुख्य लेखा अधिकारी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि इसमें भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के 21 अधिकारी शामिल हैं।

सीबीआई के एक अधिकारी के अनुसार, हाल ही में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और हरियाणा में आरोपी के कार्यालयों और आवासों सहित 25 स्थानों पर तलाशी ली गई।

बुक किए गए अधिकारियों को जोरहाट, शिवसागर, गुवाहाटी, आदि में कई स्थानों पर तैनात किया गया था।

आरोपी अधिकारी कथित तौर पर एक ठेकेदार के साथ मिलकर काम करके राज्य द्वारा संचालित बीएसएनएल को बरगलाने के लिए एक घोटाले में शामिल थे। पता चला है कि एक साजिश रची गई थी, जिसमें अधिकारियों ने ठेकेदार को 90,000 रुपये प्रति किमी की लागत से खुली ट्रेंचिंग विधि का उपयोग करके राष्ट्रीय ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क केबल बिछाने के लिए अधिकृत किया था।

ठेकेदार ने कथित तौर पर एक निजी संपत्ति के मालिक से रास्ते के अधिकार की कमी का दावा करते हुए कई बचावों की पेशकश की, और 2.30 लाख रुपये प्रति किमी की बढ़ी हुई लागत पर खुली ट्रेंचिंग विधि से क्षैतिज दिशात्मक ड्रिलिंग पद्धति पर स्विच करने का प्रस्ताव दिया।

इस रूपांतरण ने कथित रूप से निविदा की शर्तो का उल्लंघन किया और बीएसएनएल को अनुबंध और सुगमता खंड के प्रावधानों के बावजूद लगभग 22 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.