logo-image

मेघालय एचएसआरपी टेंडर घोटाला मामले में सीबीआई ने 4 राज्यों में की तलाशी

मेघालय एचएसआरपी टेंडर घोटाला मामले में सीबीआई ने 4 राज्यों में की तलाशी

Updated on: 04 Aug 2021, 01:00 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मेघालय में उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेटों की आपूर्ति के लिए मुंबई की एक कंपनी को अत्यधिक दरों पर अनुबंध देने के मामले में मेघालय, दिल्ली, मुंबई और हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी ली।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने शिमनीत उत्श इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नितिन शाह, मेघालय के परिवहन विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अन्य के खिलाफ एचएसआरपी की आपूर्ति के लिए अत्यधिक दरों पर ठेका देने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

प्राथमिकी के अनुसार, मेघालय सरकार ने 2003 में, एचएसआरपी योजना के निष्पादन के लिए एक निविदा जारी की थी और मुंबई और नई दिल्ली स्थित तीन निजी कंपनियों ने निविदा प्रक्रिया में भाग लिया था। हालांकि, यह आरोप लगाया गया था कि शाह ने राज्य परिवहन विभाग के अज्ञात अधिकारियों की मिलीभगत से अपने नियंत्रण वाली संस्थाओं के माध्यम से मिलीभगत बोलियां जमा करके निविदा प्रक्रिया में धांधली की।

यह भी आरोप लगाया गया था कि 2005 में उनकी कंपनी को अत्यधिक दरों पर काम दिया गया था।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने शिलांग, दिल्ली, मुंबई और हिमाचल के सिरमौर में आरोपियों से जुड़े परिसरों की तलाशी ली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.