logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के रिश्वत के आरोप की सीबीआई करेगी जांच

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के रिश्वत के आरोप की सीबीआई करेगी जांच

Updated on: 24 Mar 2022, 04:25 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर सरकार ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश की है कि उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।

17 अक्टूबर 2021 को, मलिक ने राजस्थान में एक समारोह में कहा था, दो फाइलें मेरे पास आई थीं। सचिवों में से एक ने मुझसे कहा कि अगर मैं इन्हें मंजूरी देता हूं, तो मुझे 150-150 करोड़ रुपये मिल सकते हैं। मैंने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि मैं कश्मीर में पांच कुर्ता-पायजामा के साथ आया हूं और उसी के साथ यहां से चला जाऊंगा।

मलिक ने आरोप लगाया था कि दो बड़े औद्योगिक घरानों की फाइलों को मंजूरी देने के बदले में उन्हें 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। हालांकि, उन्होंने पैसे लेने से इनकार कर दिया और सौदे रद्द कर दिए।

एक पूर्व राज्यपाल द्वारा इस तरह के गंभीर आरोपों के बाद, जम्मू-कश्मीर सरकार ने सिफारिश की है कि सीबीआई मामले की जांच करे, ताकि तथ्यों और विवरणों का पता लगाया जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.