News Nation Logo
Banner

शिवकुमार के खिलाफ CBI की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध, कांग्रेस का पलटवार

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि भाजपा सरकार की इस बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के बावजूद कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Oct 2020, 02:01:57 PM
DK Shivakumar

कांग्रेस ने सीबीआई छापे को बताया राजनीतिक प्रतिशोध. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को अपनी कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) से कथित तौर पर संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई (CBI) द्वारा कई परिसरों की तलाशी लिए जाने को राज्य में उपचुनाव से पहले उठाया गया राजनीतिक प्रतिशोध का कदम करार दिया. साथ ही पार्टी ने कहा कि जांच एजेंसी को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) एवं उनके परिवार के खिलाफ ‘भ्रष्टाचार’ की जांच करनी चाहिए. पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा कि भाजपा सरकार की इस बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के बावजूद कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः  Bihar Election 2020: RJD ने उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

'येदियुरप्पा के परिवार की हो जांच'
कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने येदियुरप्पा के इस्तीफे की मांग करते हुए सवाल किया कि येदियुरप्पा और उनके परिवार के ‘भ्रष्टाचार’ की जांच क्यों नहीं हो रही? सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘डी के शिवकुमार के यहां छापेमारी करके मोदी-येदियुरप्पा की जोड़ी की ओर से धमकाने का खेल चल रहा है. हम झुकने वाले नहीं है. सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार के भ्रष्टाचार का भी खुलासा करना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार, येदियुरप्पा सरकार और भाजपा के अग्रिम संगठन सीबीआई-ईडी-आयकर जानते हैं कि कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता इस तरह की कोशिशों के सामने झुकने वाले नहीं हैं. लोगों के लिए लड़ने का हमारा संकल्प और मजबूत होगा.’

यह भी पढ़ेंः मोरेटोरियम मामले में RBI और सरकार के जवाब से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं 

'चुनाव से पहले CBI छापे'
सुष्मिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसी का बार-बार दुरुपयोग कर रही है. हमारा सवाल है कि चुनाव से पहले से सीबीआई के छापे क्यों पड़ते हैं? चुनाव से पहले ही सीबीआई क्यों जागती है?’ उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी डी के शिवकुमार के साथ खड़ी है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा को इस्तीफा देना चाहिए. उनके एवं परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच होनी चाहिए.’ गौरतलब है कि सीबीआई ने शिवकुमार से कथित तौर पर संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में अनेक परिसरों की तलाशी ली और अब तक 50 लाख रुपये बरामद किये हैं.

First Published : 05 Oct 2020, 02:01:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो