News Nation Logo
Banner

कोल स्कैमः अभिषेक बनर्जी की पत्नी को नोटिस, CBI साली से भी करेगी पूछताछ

अभिषेक बनर्जी की पत्नी और उनकी साली का नाम भी सामने आया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई इस मामले में दो बार नोटिस भी भेज चुकी है और आज सुबह 11 बजे अभिषेक बनर्जी की साली के आवास पर सीबीआई पूछताछ करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Feb 2021, 09:08:15 AM
Abhishek Benerjee

अभिषेक बनर्जी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोल स्कैम में अभिषेक बनर्जी की पत्नी का नाम 
  • सोमवार को सीबीआई साली से करेगी पूछताछ
  • CBI अभिषेक की पत्नी को दो बार भेज चुकी नोटिस

नई दिल्ली:

सोमवार को सुबह 11 बजे सीबीआई टीएमसी नेता और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक से पूछताछ करने के लिए उनकी पत्नी की बहन के घर जाएगी. इसके पहले सीबीआई की टीम रविवार को टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के घर उनकी पत्नी से पूछताछ का समन लेकर गई थी. आपको बता दें कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी और उनकी साली का नाम भी सामने आया है. अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई इस मामले में दो बार नोटिस भी भेज चुकी है और आज सुबह 11 बजे अभिषेक बनर्जी की साली के आवास पर सीबीआई पूछताछ करेगी.

सीबीआई के मुताबिक अभिषेक बनर्जी की पत्नी के बैंक खाते से कुछ अनियमितताएं पाईं गईं हैं. सीबीआई ने बताया कि उनकी पत्नी के बैंक खाते से दो बड़े ट्रांजिक्शन विदेशों से विदेशी करेंसी के लिए किए गए हैं. पहला लेन देन लंदन से किया गया है जबकि दूसरा लेन देन थाईलैंड से किया गया है. सीबीआई उनकी पत्नी का नाम कोल स्कैम कनेक्शन का आरोप लगा रही है. सीबीआई अभिषेक की पत्नी का केस स्कैंडल से जोड़कर छानबीन कर रही है. इसी मामले में सोमवार को 11 बजे सीबीआई उनकी पत्नी की बहन के आवास पर उनसे पुछताछ करेगी. 

यह भी पढ़ेंःममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा ये पत्र, कोयला खनन में 100% FDI का किया विरोध

कोल घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी की भूमिका
सीबीआई ने पिछले कुछ समय पहले आरोपी अनूप मांझी से जुड़े मसले पर झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के कई लोकेशन पर छापेमारी की थी. उसी मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी की भूमिका सामने आई थी. लिहाजा पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम नोटिस देने पहुंची. सीबीआई समन लेकर अभिषेक के घर पहुंची है और उन्हीं के घर पर पूछताछ करना चाहती है.

यह भी पढ़ेंःकोयला तस्करी मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को CBI का समन

सीबीआई ने शुक्रवार को 13 जगहों पर की थी छापेमारी
इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) की कई टीमों ने मिलकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के 13 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. इसमें कोयला घोटाला मामले की चल रही जांच में शामिल कोयला माफिया जयदेव मंडल और लंबे समय से फरार चल रहे अनूप मांझी का ठिकाना भी शामिल था. कोलकाता, पुरुलिया, पश्चिम बर्धमान और बांकुरा में तलाशी अभियान चलाया गया.

यह भी पढ़ेंःबंगाल में गाय और कोयला तस्करी मामले में तीन जिलों में CBI की छापेमारी

अजब संयोग है कि...
आपको बता दें कि इसे महज एक संयोग ही माना जाएगा कि अभिषेक बनर्जी ने जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था उसके बाद ही सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी पर शिकंजा कसना शुरू किया. पश्चिम बंगाल में एक नामित एमपी एमएलए कोर्ट ने शुक्रवार को अमित शाह को 22 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से या इससे पहले एक वकील के माध्यम से समन जारी करने के लिए समन जारी किया था टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को भी सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में सोमवार को तलब किया है.

First Published : 22 Feb 2021, 09:04:10 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.