logo-image

फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर मुनव्वर राणा पर केस

फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा था कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं. पूरी दुनिया में यही हो रहा है. मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया.

Updated on: 02 Nov 2020, 02:40 PM

नई दिल्ली:

फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज किया गया है. दरअसल, मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने शनिवार को कहा, कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे.

यह भी पढ़ें : मथुरा: नंदबाबा मंदिर में कुछ युवकों ने धोखे से पढ़ी नमाज, मामला दर्ज

उन्होंने कहा कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं. पूरी दुनिया में यही हो रहा है. मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया. मुनव्वर राणा ने कहा था कि फ्रांस की घटना पर पीएम मोदी ने अफसोस किया ठीक है, लेकिन सिर्फ एक पक्ष को दोषी मान लेना गलत है. जो हुआ गलत हुआ, लेकिन उसके लिए हिंदुस्तान में अगर मुसलमान आवाज उठा रहे तो बुरी बात नहीं है.

यह भी पढ़ें : मायावती का बड़ा बयान, BJP-BSP के गठबंधन में भी मुस्लिमों को रखा साथ

उन्होंने कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर गोडसे को हीरो, गांधी को कातिल मानती हैं, लेकिन सांसद बन गई. कहीं अगर गाय का गोश्त निकल आया तो 100 लोगों ने उसे मार दिया, इस जुनून को भी कोई नाम देंगे. मुनव्वर राणा ने हाईकोर्ट के शादी को लेकर धर्म परिवर्तन से जुड़े फैसले पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा था कि शादी के लिए नहीं तो क्या रेप के लिए धर्म परिवर्तन होगा? कुल मिलाकर उन्होंने फैसले को ही कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया. 

वहीं, केस दर्ज होने पर मुनव्वर राणा ने कहा कि नकल करके हाईस्कूल पास किया हुआ और रिश्वत देकर दरोगा बने व्यक्ति की हैसियत नहीं कि वो 50 साल से मां सरस्वती के पैरों में पड़े हुए मुन्नवर राणा के खिलाफ FIR कराएं. ये सब हुकूमत के इशारे पर हुआ है. मैं जमानत कतई नहीं लूंगा. हुकूमत मुझे गिरफ्तार करें. मैं विकास दुबे नहीं, जो भाग जाऊंगा, लगाना था तो बड़ा इल्जाम लगाते, ये मामूली इल्जाम मेरी तौहीन है.