logo-image

पंजाब में सियासी हलचल के बीच डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही कैप्टन की योजनाओं को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गई है.

Updated on: 30 Sep 2021, 12:00 PM

highlights

  • एक दिन पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह से हुई थी मुलाकात
  • कैप्टन की योजनाओं को लेकर सियासी अटकलें तेज
  • दोनों के बीच यह मुलाकात अहम माना जा रही है

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार  अजित डोभाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही कैप्टन की योजनाओं को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गई है. पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालात को ध्यान में रखें तो ऐसे में यह मुलाकात अहम माना जा रही है. कैप्टन के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के एक दिन बाद भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच यह मुलाकात की है. कैप्टन अमरिंदर सिंह, जिन्होंने हाल ही में पंजाब में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 

यह भी पढ़ें : अमित शाह से मिलने के बाद बोले कैप्टन- किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

कैप्टन ने कहा कि शाह के साथ अपनी बैठक के दौरान उन्होंने विवादास्पद कृषि कानूनों पर चर्चा की और गृह मंत्री से कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी देने का आग्रह किया. इससे पहले मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे गांधी परिवार को एक बड़ा झटका लगा था. गांधी परिवार को उम्मीद की थी कि अगले साल की शुरुआत में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बदलने से राज्य में उथल-पुथल को खत्म करने में मदद मिलेगी.

बुधवार सुबह ट्वीट किए गए एक वीडियो संदेश में सिद्धू ने कहा कि वह नैतिकता से समझौता नहीं करेंगे और अपनी अंतिम सांस तक सच्चाई के लिए लड़ेंगे. मेरी लड़ाई मुद्दों पर आधारित है और मैं लंबे समय से इसके साथ खड़ा हूं. मैं अपनी नैतिकता, अपने नैतिक अधिकार से समझौता नहीं कर सकता. मैं जो देख रहा हूं वह पंजाब में मुद्दों और एजेंडा के साथ समझौता है. मैं आलाकमान को गुमराह नहीं कर सकता और न ही कर सकता हूं. मैंने उन्हें गुमराह होने दिया है.