logo-image
लोकसभा चुनाव

आत्महत्या करने वाला कनाडाई-सिख पुलिसकर्मी कर रहा था आपराधिक मामले का सामना 

आत्महत्या करने वाला कनाडाई-सिख पुलिसकर्मी कर रहा था आपराधिक मामले का सामना 

Updated on: 19 Jul 2023, 05:25 PM

टोरंटो:

26 वर्षीय ऑफ-ड्यूटी कनाडाई-सिख पुलिस अधिकारी, जिसने इस साल की शुरुआत में खुद को गोली मार ली थी, एक 15 वर्षीय लड़की को अनुचित मैसेज भेजने के लिए जांच का सामना कर रहा था। हाल ही में अदालती दस्तावेजों से यह सामने आया है।

मृतक दिलबाग डायलन होथी सरे पुलिस सेवा का एक अधिकारी था। उसको विश्वास भंग करने के एक मामले में जांच के दौरान अगस्त 2022 में निलंबित कर दिया गया था।

सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नए खुले अदालती दस्तावेजों के अनुसार, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) नाबालिग को अनुचित मैसेज भेजने के मामले में होथी के खिलाफ जांच कर रही थी।

लड़की ने जांचकर्ताओं को बताया कि होथी से उसकी मुलाकात तब हुई जब उसने उसके दोस्त की मदद करने के लिए एक कॉल का जवाब दिया। इस दौरान नंबर एक्सचेंज हुए, ताकि वह अपने दोस्त के बारे में अपडेट रख सके।

लड़की के मुताबिक, होथी ने उसे दो अलग-अलग मौकों पर मिलने के लिए कहा और एक बार उससे पूछा कि क्या वह शराब पीने के बाद वाइल्ड हो जाती है।

दस्तावेज़ में आरसीएमपी को दिए गए नाबालिग के बयान का हवाला देते हुए कहा गया है कि होथी ने लड़की को यह भी बताया कि जब वह शराब पीता है तो वह वाइल्ड हो जाता है और कामुकता से भर जाता है।

दस्तावेजों में कहा गया है कि लड़की 14 अगस्त, 2022 को सरे आरसीएमपी गई और उस रात उन्हें मैसेज दिखाए, जिसके बाद 16 अगस्त को होथी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके फोन जब्त कर लिए गए।

सीबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में स्क्रीनशॉट की जांच करने वाले एक विश्लेषक ने कहा कि होथी और नाबालिग के बीच 11 से 12 अगस्त के बीच 40 मैसेज का आदान-प्रदान हुआ।

17 अगस्त को, उसे नवंबर में अदालत में पेश होने के वादे के साथ नाबालिग से संपर्क न करने के आदेश पर रिहा कर दिया गया और छह महीने बाद, उसने आत्महत्या कर ली।

सरे पुलिस सेवा ने बिना सीलबंद दस्तावेजों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.