logo-image

बजट सत्र समापन : पीएम मोदी ने विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव और अन्य नेताओं से मुलाकात की.

Updated on: 07 Apr 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र के समापन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव और अन्य नेताओं से मुलाकात की. पीएम मोदी के विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात के समय रक्षामंत्री राजनाथ, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद थे. संसद का बजट सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया. इसके साथ ही लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई.

बता दें कि, संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और यह दो चरणों में आयोजित किया गया था. पहले चरण के तहत, संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही, राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ 31 जनवरी को शुरू हुआ था, जो 11 फरवरी तक चला था. वहीं बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू हुआ था और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे 8 अप्रैल तक चलाया जाना था लेकिन अब  बजट सत्र का समापन एक दिन पहले गुरुवार को ही कर दिया गया.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार महंगाई के विषय पर चर्चा कराने से भाग खड़ी हुई जिस कारण लोकसभा एवं राज्यसभा की बैठकें अचानक से स्थगित करवा दी गईं. मुख्य विपक्षी दल ने यह दावा भी किया कि सरकार किसान संगठनों के साथ समझौते के संदर्भ में चर्चा नहीं कराना चाहती थी.

यह भी पढ़ें: कुतुब मीनार से शिफ्ट करें भगवान गणेश की दोनों मूर्ति, NMA ने ASI को लिखा

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाताओं से कहा, ‘महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है. पिछले कुछ दिनों के दौरान पेट्रोल और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर से अधिक की वृद्धि की गई है. रसोई गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ाये गये हैं. सीएनजी के दाम में भी रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. उर्वरक के दाम में वृद्धि की गई है जिससे किसानों को दिक्कत हो रही है.’