logo-image

जम्मू में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, भारी मात्रा में हथियार बरामद

बॉर्डर पार से भारतीय सीमा में रेकी करने के मकसद से भेजे गए पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ (BSF) ने मार गिराया है. हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में सुबह पांच बजे के करीब इसे जवानों के द्वारा देखा गया.

Updated on: 20 Jun 2020, 11:31 AM

कठुआ:

बॉर्डर पार से भारतीय सीमा में रेकी करने के मकसद से भेजे गए पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ (BSF) ने मार गिराया है. हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में सुबह पांच बजे के करीब इसे जवानों के द्वारा देखा गया. जैसे ही बीएसएफ की नजर इस पर पड़ी तो उसने इसे मार गिराया. ड्रोन में कुछ हथियार भी बंधे थे.

पाकिस्तान पिछले काफी समय से लगातार ड्रोन के माध्यम से निगरानी रख रहा है. कुछ पहले भी पंजाब में सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था. दरअसल पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लागातर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. उधर भारतीय सेना भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रही है. शुक्रवार को सेना ने 8 आतंकियों को ढेर कर दिया. भारतीय सेना एक साल अब तक 100 से अधिक आतंकियों को मार चुकी है.

यह भी पढ़ेंः एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या चार लाख के करीब

लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने शुक्रवार को जानकारी दी थी कि 49 नए आंतकियों में 27 को मार गिराया गया है. इसी के साथ उन्होने ये भी कहा कि इन बच्चों को मारने में हमें खुशी नहीं होती लेकिन अगर कोई भी हथियार उठाएगा और आम लोगों के लिए परेशानी खड़ी करेगा, तो हम वहीं करेंगे जो अभी कर रहे हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि यह बताते हुए मुझे बहुत खुशी मिल रही है कि पिछले साल और इस साल के लगभग साढ़े 5 महीने ऑपरेशन स्थलों के आस-पास कानून और व्यवस्था को संभालने के लिहाज से  काफी शांतिपूर्ण रहे. यह केवल इसलिए हुआ क्योंकि लोग सहयोग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर 3 दिन से डेरा डाले बैठी बिहार पुलिस, दरवाजा खटखटाने पर भी नहीं मिल रहा जवाब

उन्होंने कहा, मैं हमारे युवाओं की भी तारीफ करना चाहता हूं, जो पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों के आतंक के कारोबार में शामिल होने के लिए भारी उकसावे के बावजूद शांतिपूर्ण रास्ते पर चल रहे हैं. शायद, उन्होंने इन एजेंसियों के गेम प्लान को समझना शुरू कर दिया है जो यहां हिंसा और विनाश लाते हैं.