logo-image

सुरक्षा बलों ने पंजाब में पाक घुसपैठिए को मार गिराया, हेरोइन, 2 एके-47 बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने बुधवार को अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान से आए घुसपैठिए को मार गिराया है. उसके पास से हेरोइन के 22 पैकेट, गोला-बारूद और 2 एके -47 बरामद किए गए हैं.

Updated on: 07 Apr 2021, 11:33 AM

चंडीगढ़:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने बुधवार को अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक संयुक्त अभियान में पाकिस्तान से आए घुसपैठिए को मार गिराया है. उसके पास से हेरोइन के 22 पैकेट, गोला-बारूद और 2 एके -47 बरामद किए गए हैं, जिनका इस्तेमाल आतंक फैलाने के लिए किया जाना था. पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को अमृतसर पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त ऑपरेशन में मार गिराया है. उसके पास से 22 पैकेट हेरोइन, 4 मैगजीन के साथ 2 एके-47, 45 जिंदा कारतूस, पाकिस्तानी करेंसी सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं."

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: कार में अकेले सफर करने वालों को भी मास्क पहनना जरूरी, हाईकोर्ट का आदेश

पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि घुसपैठिये की पहचान नहीं की जा सकी है. घुसपैठिया सीमा को ओर बढ़ रहा था और चेतावनी देने के बाद भी रुक नहीं रहा था. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी ड्रग तस्कर के कब्जे से प्लास्टिक पाइप का एक टुकड़ा, एक मोबाइल फोन और 210 पाकिस्तानी रुपये भी मिले हैं. पुलिस ने बताया कि मामले में एक भारतीय समेत दो लोगों के खिलाफ लोपोके पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि पंजाब में दोनों देशों के बीच 553 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हमेशा सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर रहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः बांदा जेल पहुंचे मुख्तार अंसारी का बढ़ गया ब्लड प्रेशर, 10 बजे होगा कोरोना टेस्ट

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ को जानकारी मिली थी कि कुछ घुसपैठिए भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. सुरक्षा बलों ने सर्विलांस के माध्यम से इन घुसपैठियों का पता लगाया. अमृतसर सेक्टर के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया. इसके पास से भारी मात्रा में हेरोइन भी बरामद हुई है. सीमा पार से ड्रग्स लाकर भारत में सप्लाई की जा रही थी. इसकी जानकारी सुरक्षा बलों को पहले से हैं. सुरक्षा बल इससे पहले भी घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम कर चुके हैं. इससे पहले बीएसएफ ने जम्मू से लगी सीमा में पाकिस्तान की ओर से आए कई ड्रोन को मार गिराया था. हाल ही में पाकिस्तान की ओर से कई बैलून भी भारतीय सीमा की ओर भेज गए थे.