logo-image

बांदा जेल पहुंचे मुख्तार अंसारी का बढ़ गया ब्लड प्रेशर, 10 बजे होगा कोरोना टेस्ट

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम मंगलवार दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी. पंजाब से होते हुए यह काफिला शाम 4 बजे तक हरियाणा के करनाल पहुंच गया.

Updated on: 07 Apr 2021, 09:41 AM

highlights

  • मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंची यूपी पुलिस
  • जेल पहुंचने के बाद मुख्तार ने चाय-नाश्ता लेने से किया इनकार
  • सुबह 10 बजे होगा मुख्तार को कोरोना वायरस टेस्ट

बांदा:

उत्तर प्रदेश का बाहुबली मुख्तार अंसारी आखिरकार बांदा जेल पहुंच गया है. पंजाब की रोपड़ जेल में बंद पड़े मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस बुधवार सुबह 4.30 बजे बांदा जेल पहुंची. मंगलवार को दोपहर करीब 2 बजे पंजाब के रोपड़ जेल से निकली यूपी पुलिस की टीम करीब 14 घंटे में 880 किलोमीटर का सफर तय किया. बता दें कि रोपड़ से बांदा लाने के दौरान तीन बार रूट भी बदला गया. जेल पहुंचने के बाद 4 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल चेकअप किया. जेल पहुंचने के बाद मुख्तार को कुछ देर तक सामान्य बैरक में रखा गया, जिसके बाद उसे अब बैरक नंबर 16 में शिफ्ट कर दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले ऐसी खबरें मिल रही थीं कि मुख्तार को बैरक नंबर 15 में रखा जाएगा. लेकिन जेल पहुंचने के बाद उसे बैरक नंबर 16 में डाल दिया गया है. बताते चलें कि बांदा जेल की बैरक नंबर 16 को तन्हाई बैरक के नाम से जाना जाता है. सुबह 4.30 बजे बांदा जेल पहुंचने के बाद जेल प्रशासन ने मुख्तार अंसारी को चाय-नाश्ता ऑफर किया, लेकिन उसने कुछ भी लेने से इनकार कर दिया. जेल पहुंचने के बाद मुख्तार ने कहा कि वह बहुत थका हुआ है, इसलिए आराम करना चाहता है. ताजा जानकारी के मुताबिक, अभी थोड़ी देर पहले ही वह नहा-धोकर तैयार हुआ है. जेल प्रशासन बुधवार करीब 10 बजे मुख्तार अंसारी का कोरोना टेस्ट कराएगी. मुख्तार का रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर दोनों टेस्ट किया जाएगा.

पुलिस के काफिले का रूट ऐसा रहा
मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम मंगलवार दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी. पंजाब से होते हुए यह काफिला शाम 4 बजे तक हरियाणा के करनाल पहुंच गया. इसके बाद नोएडा, मथुरा, आगरा और कानपुर होते हुए पुलिस का काफिला सुबह 4.34 बजे बांदा जेल पहुंचा. पुलिस का काफिला मुख्तार को लेकर बांदा की सीमा जसपुरा में भोर में  3.30 बजे दाखिल हुआ. इसके बाद पैलानी, पपरेन्दा और विश्वविद्यालय रोड से होते हुए मुख्तार को बांदा जेल में दाखिल कराया गया. काफिल पहुंचने से ठीक 10 मिनट पहले जेल गेट खोल दिया गया. मुख्तार के साथ आ रही गाड़ियों को जेल से एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया. जेल के अंदर केवल मुख्तार की एम्बुलेंस और पुलिस अधिकारियों की दो ही गाड़ियों को जाने दिया गया.

चेकअप करने के लिए जेल पहुंची चार डॉक्टरों की टीम
मुख्तार अंसारी के बांदा जेल पहुंचने से पहले ही सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई. जेल के बाहर भी जवान मुस्तैद कर दिये गए. जेल में मुख्तार की सुरक्षा के साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी पूरा इंतजाम किया गया. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के अनुसार मुख्तार का मेडिकल चेकअप करने के लिए चार डॉक्टरों की टीम जेल पहुंच गई.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लाया गया यूपी
बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को 2 हफ्ते के भीतर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था. इसके बाद पंजाब सरकार के गृह और न्याय विभाग ने मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त इंतजाम करने के लिए 3 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा था. इस बीच, मुख्तार अंसारी को मोहाली की अदालत तक पहुंचाने के लिए इस्तेमाल की गई एम्बुलेंस को लेकर भी विवाद हो चुका है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर उत्तर प्रदेश का था.