logo-image

वायरल वीडियो की होगी जांच: MDS Mann, DIG BSF

सेना के जवान द्वारा जारी हुए वायरल वीडियो पर की बीएसएफ करेगा जांच दोषियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

Updated on: 10 Jan 2017, 02:06 PM

नई दिल्ली:

बीएसएफ जवान के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर बीएसएफ डीआईजी एमडीएस मान ने कहा है कि बीएसएफ जवान द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी और दोषी लोगों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने बीएसएफ जवान के बारे में कहा कि वो अपनी 20 साल की सेना की नौकरी में 4 बार ग़लत तरीके से गायब होकर वापस आया है। इसी कारण उसे पद्दोन्नति नहीं दी गई। इसी वजह से संभव है कि वो फ्रस्टेशन का शिकार हो गया हो।

गौरतलब है कि तेज बहादुर यादव नाम के बीएसएफ जवान का एक वीडियो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में यह जवान भारतीय आर्मी को मिलने वाले घटिया खाने को लेकर सनसनीखेज आरोप लगा रहा है।

बीएसएफ की 29 वीं बटालियन के सदस्य तेज बहादुर यादव वीडियो में कहते हैं कि, 'कोई भी सरकार आए हमारी हालत नहीं बदली। हम किसी सरकार के खिलाफ आरोप नहीं लगाना चाहते क्योंकि सरकार हमें हर चीज और हर सामान देती है। लेकिन उच्च अधिकारी बेच कर खा जाते हैं।' इस वीडियो के सामने आने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जांच के आदेश जारी किए थे और गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने मामले पर तुरंत कार्रवाई की बात कही थी।

और पढ़ें- वायरल बीएसएफ वीडियो मामला: गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश