logo-image

उपचुनाव लड़ने की जल्दी नहीं, अगले चुनाव तक इंतजार करूंगा : विजयेंद्र

उपचुनाव लड़ने की जल्दी नहीं, अगले चुनाव तक इंतजार करूंगा : विजयेंद्र

Updated on: 05 Sep 2021, 12:35 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के बेटे बी. वाई. विजयेंद्र ने शनिवार को कहा कि वह 2023 तक इंतजार करेंगे, क्योंकि उन्हें चुनाव लड़ने की कोई जल्दी नहीं है।

विजयेंद्र ने अपना रुख स्पष्ट किया, क्योंकि यह अनुमान लगाया गया जा रहा था कि वह सिंधगी और हनागल विधानसभा क्षेत्रों के आगामी उपचुनावों में चुनाव लड़ेंगे।

सिंधगी विधायक एम. सी. मनागली और हनागल विधायक एवं पूर्व मंत्री सी. एम. उदासी के निधन होने पर वहां उपचुनाव होने हैं।

विजयेंद्र का यह बयान गृह मंत्री अमित शाह की उस घोषणा के ठीक बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में ही अगले चुनाव में जाएगी।

विजयेंद्र ने कहा कि अगर वह उप-चुनाव लड़ते हैं, तो उन्हें अगले 19 महीनों में होने वाले 2023 विधानसभा चुनावों के लिए दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में जाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि वह अपने पिता येदियुरप्पा और भाई भाजपा सांसद बी. वाई. राघवेंद्र से सलाह और बातचीत के बाद ही इस पर कोई फैसला लेंगे।

विजयेंद्र ने बताया कि वह पिछले चुनाव में चामराजनगर जिले के वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि बोम्मई के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उनके पिता येदियुरप्पा बोम्मई के साथ पार्टी के लिए काम करेंगे, लेकिन कुछ लोग झूठी अफवाहें फैलाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.