News Nation Logo

BREAKING

Banner

जल्द आ सकता है संसद में जनसंख्या नियंत्रण बिल, BJP सांसद ने कही ये बात

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग अब भाजपा के अंदरखाने से उठने लगी है. भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने आगामी संसद सत्र में ही जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की मांग की है.

IANS | Updated on: 09 Aug 2020, 11:00:49 PM
bjp

संसद भवन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग अब भाजपा के अंदरखाने से उठने लगी है. भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने आगामी संसद सत्र में ही जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना ही एकमात्र विकल्प है. जनसंख्या विस्फोट को तत्काल प्रभाव से रोकना जरूरी है.

यह भी पढ़ें- रिया ने सुशांत के साथ चैट के स्क्रीनशॉट को शेयर किया

भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा, "हिंदू हो या मुसलमान, सभी जनसंख्या नियंत्रण कानून चाहते हैं. क्योंकि इसी कानून से देश की अधिकांश समस्याएं खत्म होंगी. चीन की तुलना में भारत का क्षेत्रफल आधे से भी कम है. फिर भी जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, उससे जल्द ही चीन भी पीछे छूट जाएगा. देश में कृषि योग्य भूमि भी लगातार घट रही है. समय रहते जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आया तो फिर बहुत सारी समस्याएं खड़ीं होंगी. बाद में देश में गृहयुद्ध जैसी नौबत से भी इन्कार नहीं किया जा सकता."

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है, "15 अगस्त 2019 को आपने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए जनसंख्या नियंत्रण की बात कही थी. समय आ गया है, मैं आपसे संसद के आगामी संसद सत्र में एक कारगर जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने का अनुरोध करता हूं."

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ FIR, पीएम मोदी की फोटो के साथ छेड़छाड़ का आरोप

भाजपा सांसद अनिल अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा कि प्रधानमंत्री अपने वचन के पक्के हैं. उन्होंने जो कहा है, उसे कर दिखाया है. चाहे 3 तलाक, अनुच्छेद 370 की बात हो या फिर राम मंदिर की. लाल किले से बोली गई बात का बहुत महत्व होता है. ऐसे में उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द देश को जनसंख्या नियंत्रण कानून का उपहार जरूर देंगे.

First Published : 09 Aug 2020, 10:29:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो