logo-image

बेंगलुरु : स्कूली बच्चे ने दी थी बम की सूचना, जांच करने पर मिली अफवाह, जुवेनाइल बोर्ड भेजा

बेंगलुरु : स्कूली बच्चे ने दी थी बम की सूचना, जांच करने पर मिली अफवाह, जुवेनाइल बोर्ड भेजा

Updated on: 07 Jan 2023, 03:40 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को बेंगलुरू के प्रतिष्ठित नेशनल एकेडमी फॉर लनिर्ंग (एनएएफएल) स्कूल में बम की अफवाह फैलाने वाले मामले का पर्दाफाश किया।

पुलिस ने इस सिलसिले में स्कूल से एक नाबालिग लड़के को उठाया और राज्य किशोर न्याय बोर्ड की हिरासत में सौंप दिया।

पुलिस के मुताबिक, पुलिस ने एक आईपी एड्रेस के जरिए लड़के का पता लगाया और जब पूछताछ की गई तो लड़के ने कहा कि उसने मौज-मस्ती के लिए ऐसा किया था। उसने पुलिस को बताया कि उसे गूगल सर्च से स्कूल की आधिकारिक ईमेल आईडी मिली।

बेंगलुरु के बसवेश्वर नगर इलाके में शुक्रवार को बम की धमकी के बाद नेशनल पब्लिक स्कूल (एनपीएस) समूह द्वारा संचालित एनएएफएल स्कूल के परिसर में तनाव व्याप्त हो गया।

बम की धमकी स्कूल की आधिकारिक ईमेल आईडी के जरिए दी गई थी। ईमेल में दावा किया गया है कि परिसर में जिलेटिन की चार छड़ें रखी गई हैं, जो लंच के समय फटने वाली हैं।

स्कूल स्टाफ ने तत्काल इसकी सूचना क्षेत्राधिकारी पुलिस को दी। लगभग 1,000 स्कूली बच्चों को कक्षाओं से बाहर भेज दिया गया और सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। विकास ने माता-पिता और स्थानीय निवासियों में भी दहशत पैदा कर दी थी।

सैकड़ों माता-पिता स्कूल पहुंचे और विकास पर अपनी चिंता व्यक्त की और मांग की है कि उन्हें अपने बच्चों को देखने के लिए स्कूल परिसर के अंदर जाने दिया जाए। बाद में बच्चों को उनके साथ भेज दिया गया।

बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड ने स्कूल परिसर की तलाशी ली थी और बाद में इसे अफवाह बताया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.