logo-image

नंदोलिया ऑर्गेनिक कैमिकल की फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत, 3 घायल

पालघर के नंदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स में धमाका हुआ है. धमाके के बाद आग लग गई है. शुरुआती रिपोर्ट्स बता रही हैं कि आग फैक्ट्री में हुए एक धमाके की वजह से लगी थी. धमाका किन कारणों से हुआ यह अभी नहीं पता चला है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक नांदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स के कारखाने में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए.

Updated on: 17 Aug 2020, 09:14 PM

नई दिल्ली:

पालघर के नंदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स में धमाका हुआ है. धमाके के बाद आग लग गई है. शुरुआती रिपोर्ट्स बता रही हैं कि आग फैक्ट्री में हुए एक धमाके की वजह से लगी थी. धमाका किन कारणों से हुआ यह अभी नहीं पता चला है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक नांदोलिया ऑर्गेनिक केमिकल्स के कारखाने में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं चार गंभीर रूप से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- नंदोलिया ऑर्गेनिक कैमिकल की फैक्ट्री में धमाका, एक की मौत, 3 घायल

धमाका शाम करीब 7:30 बजे हुआ. नंदोलिया कैमिकल फैक्ट्री तारापुर में स्थित है. हालांकि धमाके के कारण का पता नहीं चला है. लेकिन धमाके की आवाज 10 किलोमीटर दूर बोइसर, पाथल और सालवाड़ गाँवों और नंदगाँव समुद्री तट तक सुनाई दिया.

बोइसर महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (MIDC) पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप कस्बे ने कहा, "माना जा रहा है कि रिएक्टर में विस्फोट एक प्रक्रिया के दौरान हुआ. इस धमाके से आस-पास की फार्मा इकाइयों की खिड़की के शीशों चकनाचूर हो गए.''

यह भी पढ़ें- रजनीकांत ने दी गायक एस पी बालासुब्रह्मण्यम की हेल्थ अपडेट, कही ये बात

उन्होंने बताया कि संदीप कुशवारा नाम का कर्मचारी फैक्ट्री में मृत पाया गया. वहीं चार लोग घायल हो गए. घायलों की पहचान प्रमोद मिश्रा (35), दिलीप गुप्ता (28), मोहम्मद अंसारी (31) और उमेश कुशवारा के रूप में हुई है.