logo-image

किसान नेता राकेश टिकैत पर हमले के आरोप में ABVP नेता समेत 16 गिरफ्तार, गरमाई सियासत

राजस्थान में महापंचायत करने पहुंचे भाकियू नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के काफिले पर हमले के मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 03 Apr 2021, 11:20 AM

highlights

  • राकेश टिकैत पर हमले का मामला
  • ABVP नेता समेत 16 लोग गिरफ्तार
  • टिकैत के आरोपों पर बीजेपी का वार

अलवर:

कृषि कानून (Farm Laws) के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन को धार देने के लिए राजस्थान में महापंचायत करने पहुंचे भाकियू नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के काफिले पर हमले के मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ता कुलदीप सिंह यादव को भी गिरफ्तार किया है. इस मामले में दर्ज एफआईआर में 33 लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया गया है. जिसमें से 16 को पुलिस (Police) ने गिरफ्त में ले लिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में लगी हुई है.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री बने तो क्या करेंगे, राहुल गांधी ने बताया ये मास्टरप्लान

पुलिस ने देर रात दर्ज किया मुकदमा

एफआईआर के अनुसार, भाकियू नेता के काफिले पर 33 लोगों ने हमला किया. पहले स्वागत करने के बहाने राकेश टिकैत की गाड़ी को रुकवाया गया और फि उसके बाद लाठी से कार का शीशा तोड़ दिया गया. जबकि राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकी गई. आरोप यह भी लगाया गया है कि हमलावरों ने राकेश टिकैत और राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर के ससुर राजाराम मील के सुरक्षाकर्मी से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. टिकैत के काफिले पर हमले का मामला शुक्रवार देर रात दर्ज किया गया. इस मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ता का भी नाम आया है. 

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

अलवर में शुक्रवार को हुआ टिकैत पर हमला

दरअसल, राजस्थान के अलवर में भाकियू नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला बोल दिया. यह हमला तब हुआ जब टिकैत एक सभा को संबोधित कर आगे बढ़ रहे थे, इसी बीच ततारपुर चौराहे पर भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू किया. वहीं पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गए. हालांकि इस हमले में किसी जान का नुकसान नहीं हुआ. भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने आरोप लगाया कि हमला करने वाला कुलदीप यादव बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया का करीबी है. वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव: आज से पहले चरण के 18 जिलों में नामांकन प्रक्रिया शुरू, जानिए जरूरी नियम

राकेश टिकैत ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया

वहीं इस हमले के लिए किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि मुझ पर हुए हमले के लिए सरकार जिम्मेदार है. हम राजनीतिक पार्टी नहीं हैं. हमारा विरोध सरकार की नीतियों के खिलाफ है. राकेश टिकैत ने कहा कि हम बीजेपी का विरोध नहीं कर रहे हैं. उनके लोग यहां आते हैं और बात करते हैं. 

राकेश टिकैत के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

राकेश टिकैत ने हमले के लिए आरोप बीजेपी लगाया है को भारतीय जनता पार्टी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी ने इस पूरे घटनाक्रम से पल्ला झाड़ा है. बीजेपी की ओर से कहा गया है कि इस हमले से उनकी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. इसके साथ ही बीजेपी ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ, आखिर पुलिस वहां मूकदर्शक क्यों बनी रही?