logo-image

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू, 19 प्रदेशों के 265 जिलों से गुजरेगी

आज से बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. मोदी सरकार के 39 नवनियुक्त मंत्रियों द्वारा ये यात्रा निकाली जाएगी. सभी नवनियुक्त मंत्री अपने-अपने प्रदेशों में 3 से 4 जिलों में इस यात्रा को लेकर जाएंगे.

Updated on: 16 Aug 2021, 10:51 AM

highlights

  • बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू
  • मोदी सरकार के 39 नवनियुक्त मंत्री निकालेंगे ये यात्रा
  • 19 प्रदेशों के 265 जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा

नई दिल्ली:

आज से बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी. मोदी सरकार के 39 नवनियुक्त मंत्रियों द्वारा ये यात्रा निकाली जाएगी. सभी नवनियुक्त मंत्री अपने-अपने प्रदेशों में 3 से 4 जिलों में इस यात्रा को लेकर जाएंगे. उसके बाद इन जिलों से होते हुए ये लोग चौथे दिन अपने लोकसभा क्षेत्र में जाएंगे. आज यानि सोमवार से शुरू होने वाली यात्रा 212 लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेगी. इस यात्रा के दौरान 16 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक राज्य मंत्रियों के द्वारा यात्रा निकलेगी. उसके बाद 19 अगस्त से लेकर 21 अगस्त तक कैबिनेट मंत्री इस यात्रा को संभालेंगे. कुछ मंत्री पूरे 6 दिनों की यात्रा के दौरान भी मौजूद रहेंगे. यह यात्रा 19 प्रदेशों के 265 जिलों से होकर निकलेगी और 19,567 किमी की दूरी तय करने के बाद यह यात्रा पूरी हो जाएगी. इस यात्रा को निकालने का मुख्य उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार के कार्य जनता तक पहुंच रहे हैं या नहीं. इस पर आम लोगों से बात की जा सके और केंद्र को योजनाओं की यथास्थिति से अवगत कराया जा सके. इससे आम जनता सीधे केंद्र से जुड़ सकेगी.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में तालिबान राज भारत के लिए शुभ संकेत नहीं, कैप्टन की चेतावनी

212 लोकसभा क्षेत्रों से होंगे 150 से ज़्यादा कार्यक्रम

इस यात्रा में बीजेपी के 6 मंत्री और अपना दल की मंत्री अनुप्रिया पटेल भी शामिल होंगी. यात्रा के दौरन 150 से ज़्यादा कार्यक्रम किए जाएंगे. इस यात्रा के लिए बीजेपी के महामंत्री तरुण चुग को प्रभार दिया गया है. उनके साथ अरविंद मेनन, पंकजा मुंडे, सत्या, सुनील देवधर जैसे राष्ट्रीय सचिव भी यात्रा में सहयोग करेंगे. यात्रा में शामिल होने वाले सभी मंत्री लोगों से मोदी सरकार की उपलब्धियों खासकर गरीबों के लिए किए गए काम के बारे में जानकारी देंगे और यह बताएंगे कि मोदी सरकार कैसे देश हित के लिए लगातार एक के बाद एक निर्णायक कमद उठा रही है. मंत्रिमंडल में शामिल नए और पदोन्नत किये गए केंद्रीय मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे.