News Nation Logo
Banner

ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में होगी BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM मोदी होंगे शामिल

हैदराबाद को AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. वहीं तेलंगाना पर केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की मजबूत पकड़ है. राज्य सरकार में दोनों पार्टियां सहयोगी भी हैं. दोनों ने एक-दूसरे के साथ चुनाव लड़ा था. अब बीजेपी दोनों को ही एक साथ चुनौती देने का इरादा बना चुकी है. यही वजह है कि अगले महीने होने जा रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक...

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 08 Jun 2022, 07:35:58 AM
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीजेपी करेगी बैठक
  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे दिग्गज
  • ओवैसी-केसीआर को एक साथ चुनौती देगी बीजेपी!

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में करने वाली है. हैदराबाद को AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. वहीं तेलंगाना पर केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की मजबूत पकड़ है. राज्य सरकार में दोनों पार्टियां सहयोगी भी हैं. दोनों ने एक-दूसरे के साथ चुनाव लड़ा था. अब बीजेपी दोनों को ही एक साथ चुनौती देने का इरादा बना चुकी है. यही वजह है कि अगले महीने होने जा रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चुनावी राज्यों या आसपास के राज्यों की जगह हैदराबाद में आयोजित की जाएगी, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे.

अमित शाह-जेपी नड्डा समेत जुटेंगे सभी दिग्गज

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दो दिनों तक चलेगी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक को संबोधित करेंगे. यही नहीं, उनके संबोधन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रसारण किया जा सकता है, ताकि पूरे देश के कार्यकर्ताओं तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पहुंच सके. इसके अलावा बैठक में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा तो हर समय रहेंगे ही. जबकि पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गजों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: जोधपुर में आपसी लड़ाई में आमने-सामने आए दो समाज; फैला सांप्रदायिक तनाव

इस साल के आखिर में दो राज्यों में चुनाव

बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. वैसे भी, हर बड़े चुनाव से पहले बीजेपी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाती ही है, जिसमें चुनावी रणनीति के साथ पार्टी अपने अंदरूनी मुद्दों पर भी चर्चा करती है. इस बैठक में पार्टी अपने प्रवक्ताओं को लेकर भी बड़ा फैसला कर सकती है. वहीं, तेलंगाना में बीजेपी अपने प्रसार को लेकर आक्रामक रूख अपना सकती है.

First Published : 08 Jun 2022, 07:24:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.