logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में होगी BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM मोदी होंगे शामिल

हैदराबाद को AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. वहीं तेलंगाना पर केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की मजबूत पकड़ है. राज्य सरकार में दोनों पार्टियां सहयोगी भी हैं. दोनों ने एक-दूसरे के साथ चुनाव लड़ा था. अब बीजेपी दोनों को ही एक साथ चुनौती देने का इरादा बना चुकी है. यही वजह है कि अगले महीने होने जा रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक...

Updated on: 08 Jun 2022, 07:35 AM

highlights

  • तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीजेपी करेगी बैठक
  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे दिग्गज
  • ओवैसी-केसीआर को एक साथ चुनौती देगी बीजेपी!

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में करने वाली है. हैदराबाद को AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. वहीं तेलंगाना पर केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की मजबूत पकड़ है. राज्य सरकार में दोनों पार्टियां सहयोगी भी हैं. दोनों ने एक-दूसरे के साथ चुनाव लड़ा था. अब बीजेपी दोनों को ही एक साथ चुनौती देने का इरादा बना चुकी है. यही वजह है कि अगले महीने होने जा रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चुनावी राज्यों या आसपास के राज्यों की जगह हैदराबाद में आयोजित की जाएगी, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे.

अमित शाह-जेपी नड्डा समेत जुटेंगे सभी दिग्गज

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दो दिनों तक चलेगी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक को संबोधित करेंगे. यही नहीं, उनके संबोधन का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रसारण किया जा सकता है, ताकि पूरे देश के कार्यकर्ताओं तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश पहुंच सके. इसके अलावा बैठक में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा तो हर समय रहेंगे ही. जबकि पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गजों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: जोधपुर में आपसी लड़ाई में आमने-सामने आए दो समाज; फैला सांप्रदायिक तनाव

इस साल के आखिर में दो राज्यों में चुनाव

बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. वैसे भी, हर बड़े चुनाव से पहले बीजेपी अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाती ही है, जिसमें चुनावी रणनीति के साथ पार्टी अपने अंदरूनी मुद्दों पर भी चर्चा करती है. इस बैठक में पार्टी अपने प्रवक्ताओं को लेकर भी बड़ा फैसला कर सकती है. वहीं, तेलंगाना में बीजेपी अपने प्रसार को लेकर आक्रामक रूख अपना सकती है.