logo-image

पैगंबर की टिप्पणी को लेकर BJP सख्त, तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को किया निलंबित

केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा कि पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों / असाइनमेंट से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 

Updated on: 23 Aug 2022, 04:49 PM

हैदराबाद:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने पार्टी विधायक टी. राजा सिंह (T raja singh) को पैगंबर मोहम्मद (prophet muhammad) के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर निलंबित कर दिया है. पार्टी ने उन्हें 10 दिन का समय दिया है कि वे कारण बताएं कि उन्हें निष्कासित क्यों नहीं किया जाना चाहिए. पार्टी ने कहा, "आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियम XXV। 10 (ए) का स्पष्ट उल्लंघन है. मुझे आपको यह बताने का निर्देश दिया गया है कि आगे की जांच लंबित है. केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा कि पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों / असाइनमेंट से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें : नूपुर शर्मा के बचाव में आए राज ठाकरे, नाईक पर लगाया ये आरोप  

पार्टी ने कहा, "कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण बताएं कि आपको पार्टी से क्यों नहीं निकाला जाना चाहिए. आपका विस्तृत जवाब 2 सितंबर 2022 तक अधोहस्ताक्षरी के पास पहुंच जाना चाहिए. " टी. राजा सिंह को पुलिस ने मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पैगंबर के बारे में बात करते हुए एक वीडियो जारी करने के बाद हैदराबाद में सोमवार रात विरोध प्रदर्शन के बाद भाजपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उन्हें भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 295 (धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुंचाना या अपवित्र करना) और 505 (सार्वजनिक शरारत) के तहत गिरफ्तार किया गया है.