logo-image

पंजाब में राजनीतिक जमीन बचाने के लिए अकाली दल ने NDA छोड़ा,बोली बीजेपी

बीजेपी का कहना है कि पंजाब में अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए अकाली दल ने ऐसा किया है.

Updated on: 27 Sep 2020, 03:57 PM

नई दिल्ली :

एनडीए गठबंधन से शिरोमणि अकाली दल बाहर हो गया है. किसान बिल के विरोध में अकाली दल ने एनडीए का साथ छोड़ दिया. लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं मानती है. बीजेपी का कहना है कि पंजाब में अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए अकाली दल ने ऐसा किया है.

बीजेपी प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह ने अकाली दल के एनडीए के बाहर हो जाने पर कहा कि पंजाब में अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए अकाली दल वहां के प्रतियोगिता की राजनीति में फंस गई है. जबकि बिल पर कैबिनेट की बैठक में हरसिमरत कौर बादल मौजूद थी. पंजाब में कांग्रेस की राजनीति मंडी और आढ़तियों की है और उसी रेस में अकाली दल भी कूद गया है.

इसे भी पढ़ें:तेजस्वी ने ट्रैक्टर चलाया, नीतीश के मंत्रियों ने जुबानी तीर

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) छोड़ने के कदम को बादल परिवार की राजनीतिक मजबूरी से भरा हताशा के मामला करार दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि बादल परिवार के पास कृषि बिल को लेकर बीजेपी की सार्वजनिक आलोचना के बाद अकाली दल के पास प्रभावी रूप से कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था.

इसे भी पढ़ें:बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय आज होंगे JDU में शामिल, ललन सिंह दिलाएंगे सदस्यता

बता दें कि शनिवार को शिरोमणि अकाली दल ने एनडीए से अलग होने की घोषणा की. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा नहीं हो सकते हैं जो इन अध्यादेशों को लाया है. यह सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि शिरोमणि अकाली दल अब एनडीए का हिस्सा नहीं है.किसान बिल को लेकर मोदी सरकार में कैबिनटे मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहले ही इस्तीफा दे चुकी थी.