logo-image

BJP ने जारी की राज्य प्रभारियों की लिस्ट, राधामोहन सिंह को मिली UP की कमान

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब बंगाल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की है. बीजेपी ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. बीजेपी ने राज्य प्रभारियों की लिस्ट जारी की है.

Updated on: 13 Nov 2020, 11:07 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब बंगाल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की है. बीजेपी ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. बीजेपी ने राज्य प्रभारियों की लिस्ट जारी की है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिस्ट जारी की है. बिहार और गुजरात में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के चलते भूपेंद्र यादव को इनाम मिला है. उन्हें फिर से बिहार और गुजरात का प्रभारी बनाया गया है. भूपेंद्र यादव के प्रभारी रहते बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया. पार्टी को 74 सीटों पर जीत मिली और वो NDA के सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई. गुजरात विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी ने 8 सीटों पर कब्जा किया. 

यह भी पढ़ें- दिव्य दीपोत्सव: अयोध्या ने गिनीज बुक में दर्ज कराया रिकॉर्ड

राधामोहन सिंह को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली को नागालैंड, अरुण सिंह को पंजाब, विनोद सोनकर को त्रिपुरा की कमान सौंपी गई है. कैलाश विजयवर्गीय को एक बार फिर से पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है. उनके प्रभारी रहते लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की थी. 2019 लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर कब्जा जमाया था. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं महासचिव मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.