News Nation Logo
Banner
Banner

BJP ने राहुल-प्रियंका से किया सवाल, पंजाब और राजस्थान में दलित उत्पीड़न पर चुप्पी क्यों?

भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मानवाधिकार का हनन तब होता है जब उसमें राजनीतिक नफ़ा नुक़सान देखा जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 12 Oct 2021, 02:11:24 PM
lahimpur case

लखीमपुर हिंसा (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने को चैम्पियन ऑफ़ ह्यूमन राइट दिखाने की कोशिश कर रहे हैं
  • भाजपा सांसद दुष्यंत गौतम ने कहा कि राजस्थान में दलितों पर अत्याचार में 21 फीसदी बढ़ोतरी हुई है
  • राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र की घटनाओं के बाद कांग्रेस का कोई नेता वहां नहीं गया

 

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur kheri violence) मामले को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज हो गयी है. दोनों दल के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चल रही है. इस क्रम में मंगलवार को भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला है. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मानवाधिकार का हनन तब होता है जब उसमें राजनीतिक नफ़ा नुक़सान देखा जाता है. किसी भी घटना को राजनीतिक नज़रिए से देखना भी मानवाधिकार का हनन है. लखीमपुर खीरी में जो हुआ है वो दुखद है लेकिन उस पर निष्पक्ष जांच चल रही है. 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अपने को चैम्पियन ऑफ़ ह्यूमन राइट दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन राजस्थान में एक दलित परिवार के साथ क्या हुआ? इतना बड़ा अपराध, जगदीश मेघवाल को मार दिया गया. वहां गांधी परिवार का कोई नहीं गया. अखिलेश यादव भी नहीं गए. बंगाल का कोई नेता भी वहां नहीं गया. किसी ने कोई रिएक्शन नहीं दिया. क्या राजस्थान के दलित का कोई मानवाधिकार नहीं है. वहां कांग्रेस को फ़ायदा नहीं होगा इसलिए वहां का मुद्दा नहीं उठाते. जबकि दूसरे राज्यों में ये विपक्ष के लोग जाकर सड़क पर अशांति फैलाते हैं.

भाजपा सांसद दुष्यंत गौतम ने कहा कि राजस्थान में दलितों पर अत्याचार में 21 फीसदी बढ़ोतरी हुई है. ऐसा एनएचआरसी की रिपोर्ट में दर्ज है. राजस्थान के हनुमानगढ़ में किसानों पर हुए अत्याचार पर राहुल गांधी कुछ नहीं बोल रहे हैं. नागपुर में गैंगरेप हुआ है.  किंतु एक बार भी डोंबिवली (Dombivli Rape Case)में जो हुआ, क्या कांग्रेस के लोगो ने कुछ बोल क्या, वोट की राजनीति के लिए गरोबों पर लाठी बरसाई गई,कांग्रेस के राज्य में जो हो रहा है उसपर चुप्पी क्यो है?

यह भी पढ़ें: राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद पर नियुक्ति के खिलाफ दायर याचिका दिल्ली HC से खारिज

संबित पत्रा ने कहा कि बीजेपी आज देश भर में अपने सभी प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेस शासित राज्यों में दलितों पर हो रहे अत्याचार और उत्पीड़न के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

दुष्यंत गौतम ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, प्रियंका जी आप महिला है लेकिन एक बार भी राजस्थान, महाराष्ट्र में महिलाओं पर हुए अत्याचार पर बोली क्या, वहां गई क्या, मानवाधिकार आयोग ने भी पूछा है.

दुष्यंत गौतम ने कहा कि दलितों पर हुए अत्याचार पर राजनीति की रोटी सेकना दुखदाई है, हाथरस में घटना हुई उसपर तो खूब उछल कूद हुई लेकिन राजस्थान में जो हो रहा है उनके लिए क्या कर रहे है. लखीमपुर तो जा रहे है लेकिन दलितों पर जो पंजाब में राजस्थान में अत्याचार हो रहा है, तो क्यो कर रहे है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राजनीतिक नाटक कर रहे है.

First Published : 12 Oct 2021, 02:11:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.