logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP संगठन में फेरबदल, राजीव बिंदल बने हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष तो पवन राणा को मिली नई जिम्मेदारी

Himachal Pradesh BJP New President : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को संगठन के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है. राजीव बिंदल को हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि पवन राणा दिल्ली के संगठन मंत्री बनाए गए हैं.

Updated on: 23 Apr 2023, 06:28 PM

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh BJP New President : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को संगठन के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है. राजीव बिंदल को हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि पवन राणा दिल्ली के संगठन मंत्री बनाए गए हैं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेपी नड्डा ने इन नेताओं की नियुक्ति की है, जबकि इसे लेकर राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने लेटर जारी किया है. (Himachal Pradesh BJP New President)

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में कब गिरेगी शिंदे-फडणवीस की सरकार, संजय राउत ने बताई तारीख

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हार के 4 महीने के बाद संगठन में बड़ा फेरबदल किया गया है. बीजपी ने राजीव बिंदल को हिमाचल प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके साथ ही दिल्ली के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन यहां से हटाकर हिमाचल प्रदेश में लगाए गए हैं. इसके साथ ही सिद्धार्थन की जगह पवन राणा दिल्ली के नए संगठन महामंत्री बनाए गए हैं. (Himachal Pradesh BJP New President)

यह भी पढ़ें : अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर बोले CM भगवंत मान- कानून तोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी के निवर्तमान प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा था कि उन्होंने जेपी नड्डा से अपील की थी कि अब उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है, इसलिए उन्हें इस पद से मुक्त कर दिया जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव हैं. ऐसे में पार्टी प्रदेश के लिए नए अध्यक्ष की नियुक्ति कर दें, ताकि वे ज्यादा से ज्यादा समय अपने लोकसभा क्षेत्र में दे सके. (Himachal Pradesh BJP New President)