logo-image

बिहार चुनाव से पहले BJP की नई टीम का ऐलान, पीएम मोदी ने दी बधाई, कही ये बात

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने संगठन में कई बड़े बदलाव किए हैं.

Updated on: 26 Sep 2020, 05:38 PM

नई दिल्ली :

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने संगठन में कई बड़े बदलाव किए हैं. बीजेपी ने कई पदों पर बदलाव करते हुए हुए नए चेहरों को मौका दिया है. बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत कई अहम पदों में बदलाव किए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नई टीम को बधाई दी है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बीजेपी के केंद्रीय पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की है. बीजेपी ने मुकुल राय, रेखा वर्मा, राधा मोहन सिंह, अन्नपूर्णा देवी, भारतीय भेन शियाल, एम चूबा आव, डी के अरुणा, अब्दुल्ला कुट्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद दी गई है.वहीं भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय , दुष्यंत कुमार, डी पुरून्देश्वरी, सीटी रवि, तरुण चुक और दिलीप साकिया को अलग-अलग जगहों का महामंत्री नियुक्त किया गया.

और पढ़ें:नीतीश से मिले गुप्तेश्वर पांडेय, राजनीति में एंट्री पर कही ये बड़ी बात

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा है, 'नई टीम को बधाई और शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि वे भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से और समर्पण के साथ सेवा कर हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे. गरीबों को सशक्त बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे.'

वहीं, बीजेपी की नई टीम में राम माधव, मुरलीधर राव , सरोज पांडेय और अनिल जैन को महासचिव के पद से हटा दिया गया है.

इसके अलावा तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का प्रमुख बनाया गया है. वहीं ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी, लाल सिंह आर्य एससी मोर्चा के प्रमुख और समीर ओरां को एसीटी मोर्चा के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में 24 घंटे पानी देने की तैयारी, CM केजरीवाल ने रखा लक्ष्य

बिहार से पहले बीजेपी ने 23 नए प्रवक्ता बनाये हैं जो मीडिया को हैंडल करेंगे. नए प्रवक्ताओं में संजू वर्मा, इकबाल सिंह लालपुरा, एम किकोन, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अपराजिता सारंगी, राजीव चंद्रशेखर, हिना गवित, गुरुप्रकाश, राजू बिष्ट , एम किकोन, नुपुर शर्मा, और के के शर्मा हैं.