logo-image

मुझे 3 बार गाली दी...बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने इस नेता पर लगाया आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ​कहा कि तृणमूल सांसद ने बिहारी गुंडा शब्द का प्रयोग कर बिहार के साथ साथ पूरे हिन्दी भाषी लोगों को गाली दी है

Updated on: 28 Jul 2021, 08:28 PM

highlights

  • भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ​TMC सांसद पर बड़ा आरोप लगाया
  • भाजपा सांसद ने कहा कि TMC सांसद ने उनको 'बिहारी गुंडा' कहा है
  • शशि थरूर को स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद से हटाने की मांग की है

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) ने ​तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप लगाया है. भाजपा सांसद ने कहा कि TMC सांसद ने उनको 'बिहारी गुंडा' कहा है. उन्होंने कहा कि तृणमूल सांसद ने 'बिहारी गुंडा' शब्द का प्रयोग कर बिहार के साथ साथ पूरे हिन्दी भाषी लोगों को गाली दी है. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि ममता बनर्जी आप के सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) की इस गाली ने उत्तर भारतीय व ख़ासकर हिंदी भाषी लोगों के प्रति आपके पार्टी के नफ़रत को देश के सामने लाया है. अपने दूसरे ट्वीट में भाजपा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जो को ​संबोधित करते हुए लिखा कि अपने 13 साल के संसदीय जीवन में पहली बार गाली सुना. तृणमूल कॉंग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा द्वारा बिहारी गुंडा आईटी कमेटी के मीटिंग में तीन बार बोला गया. 

यह भी पढ़ें : अलका लांबा का केंद्र पर हमला-ट्वीट कर बोलीं-पुलिस ने बना लिया घर में ही बंदी, क्या ये लोकतंत्र की हत्या नहीं?

इससे पहले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) ने शशि थरूर को इंफार्मेशन एंड टेक्नोलॉजी की पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद से हटाने की मांग की है. उन्होंने इसको लेकर विशेषाधिकारी ​हनन का नोटिस भी दिया है. दुबे ने कहा कि जब तक थरूर पद पर बने रहेंगे, तब वह किसी कमेटी की बैठक मे हिस्सा नहीं लेंगे.  भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने नियम 222 का हवाला देते हुए कहा कि एक ओर जहां कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्य सदन को नहीं चलने देना चाहते, वहीं पार्लियामेंट्री कमेटी (parliamentary committee) की मीटिंग हो रही है. उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी इन मुद्दों पर न लोक सभा में चर्चा को तैयार है और न राज्य सभा में. बावजूूद इसके कमेटी के चैयरमैन उसी पर चर्चा करना चाहते हैं. उन्होंने सदन के विशेषाधिकार हनन का भी आरोप लगाया. वहीं, संबंधित कमेटी में शामिल भाजपा सांसदों ने चेयरमैन शशि थरूर पर मनमानी करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें: मोनालिसा ने इन रोमांटिक Photos के साथ पति विक्रांत को किया बर्थडे विश

भाजपा सदस्यों का आरोप है कि शशि थरूर बैठक में अपना एजेंडा चलाने की कोशिश करते हैं. समिति के सदस्यों की सहमति से एजेंडा तय किया जाना चाहिए, लेकिन वह खुद एजेंडा तय करते हैं. भाजपा सांसदों ने चेयरमैन शशि थरूर पर गोपनीयता भी भंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सदस्यों की सूचना के बगैर वह एजेंडे को सार्वजनिक कर देते हैं. भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे के नेतृत्व में पार्टी सांसदों ने मंगलवार को आईटी की संसदीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक का बहिष्कार किया. भाजपा सांसदों ने कमेटी के चेयरमैन शशि थरूर के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी शिकायत करने की बात कही.