logo-image

बाबुल सुप्रियो ने किया राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान, जानें क्या है वजह?

बाबुल सुप्रियो ने किया राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान, जानें क्या है वजह?

Updated on: 31 Jul 2021, 05:49 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ( BJP MP Babul Supriyo ) ने दिया राजनीति से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के माध्यम से यह ऐलान किया है. फेसबुक पर एक पोस्ट ​लिखते हुए उन्होंने राजनीति से अलविदा कह दिया. पोस्ट में बाबुल ने लिखाा कि "अलविदा! मैं किसी राजनीतिक दल में नहीं जा रहा हूं. टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई (एम) ने मुझे किसी ने नहीं बुलाया है, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं ... सामाजिक कार्य करने के लिए राजनीति में होने की आवश्यकता नहीं है," 

यह भी पढ़ें : प्रभास की फिल्म राधेश्याम के लिए संगीत तैयार करने को लेकर रोमांचित हैं अमाल मलिक

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा में बाबुल सुप्रियो के कम होते रोल को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे थे. यहां तक कि अटकलें लगाई जा रही थीं कि बाबुल निकट भविष्य में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. अब सोशल मीडिया में बाबुल ने उन तमाम विवादों पर खुलकर और विस्तारपूर्वक चर्चा की है. बाबुल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में स्पष्ट कहा कि पार्टी में उनके कुछ मतभेद थे. वो सभी बातें चुनाव से पहले ही पब्लिक में आ चुकी थीं. उन्होंने लिखा कि हार के लिए वह पूरी ईमानदारी से जिम्मेदारी उठाते हैं, लेकिन इसके लिए अन्य नेता भी उतने ही जवाबदेह हैं. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह लंबे समय से पार्टी छोडऩे का मन बना रहे थे. उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि अब राजनीति में और नहीं रहना है. लेकिन इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोकने पर वह रुक गए थे और अपना फैसला वापस ले लिया था.

यह भी पढ़ें : UP सहित 5 चुनावी राज्यों में गूंजेगा OBC आरक्षण का मुद्दा, BJP बना रही माहौल

उन्होंने लिखा कि पार्टी में कुछ लोगों से उनके मतभेद शुरू हो गए थे और वो सब रह रहकर पब्लिक के बीच आ रहे थे. यही वजह है कि उन्होंने राजनीति छोडऩे का फैसला कर लिया. आपको बता दें कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में भी बाबुल सुप्रियो की खुलकर अनदेखी हुई थी, उनको कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई.