logo-image

कर्नाटक सेक्स-सीडी कांड: भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली ने की सीबीआई जांच की मांग

कर्नाटक सेक्स-सीडी कांड: भाजपा विधायक रमेश जरकीहोली ने की सीबीआई जांच की मांग

Updated on: 30 Jan 2023, 03:25 PM

बेलागवी (कर्टक):

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली ने राज्य सरकार से सेक्स-सीडी स्कैंडल मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का आग्रह किया है।

सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए जरकीहोली ने मांग की, कि सेक्स-सीडी कांड में महिला समेत पूर्व पत्रकार नरेश और छह लोगों को मामले में गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

सीडी की साजिश में राज्य के सैकड़ों नेता, बेंगलुरु में अफसर और आला अधिकारी फंसे हैं। उन्होंने कहा, मेरे पास 120 सबूत हैं। मैं उन्हें यहां जारी नहीं कर रहा हूं। मामले की जांच सीबीआई को करनी है।

जरकीहोली ने आरोप लगाया कि शिवकुमार (कांग्रेस नेता) ने उन्हें राजनीतिक रूप से खत्म करने के लिए साजिश रची और वीडियो बनवाया।

उन्होंने कहा, मैं डेढ़ साल से इंतजार कर रहा हूं। शिवकुमार ने मेरी सीडी जारी की और मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। बिना कोई गलती किए मुझे भुगतना पड़ा। मैं अपने सारे सबूत सीबीआई को सौंप दूंगा।

उन्होंने आरोप लगाया, 1985 में, शिवकुमार और मैं राजनीति में आए। मैं राडो घड़ी पहना था और इंडस्ट्री चलाता था। शिवकुमार मेरे पास फटी चप्पल लेकर आए थे। अब उनके पास हजारों करोड़ रुपये है।

मार्च, 2021 में जारी कथित सेक्स-सीडी ने राज्य में विवाद खड़ा कर दिया। शर्मिगी के कारण कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने जरकीहोली को मंत्रिमंडल से हटा दिया।

जरकीहोली ने राज्य में सत्ता में आने के लिए भाजपा द्वारा चलाए गए ऑपरेशन लोटस के दौरान एक प्रमुख भूमिका निभाई थी। वह जद (एस) और कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के पतन में सबसे आगे थे।

इससे पहले, जरकीहोली के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मामले में एक बी रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि आरोप या अन्य आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। वर्तमान में, रमेश जरकिहोली राज्य में कैबिनेट पद की मांग कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.